TVS iQube Electric Scooter :मार्किट में धमाल मचाने आ रहा है TVS का दमदार स्कूटर, कीमत ज्यादा नहीं और खर्चा ना के बराबर

TVS iQube Electric Scooter: इस समय होंडा एक्टिवा, हर महीने 1.50 लाख यूनिट से अधिक की बिक्री के साथ भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. हालांकि इलेक्ट्रिक स्कूटर अब भारतीय बाजार में पेट्रोल स्कूटर को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. हाल ही में एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर सामने आया है, जो ओला ही नहीं, होंडा एक्टिवा के लिए भी खतरा बन सकता है. जनवरी में, भारत में कुल 64,203 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे गए और TVS एकमात्र पुरानी कंपनी है जिसकी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की इतनी बिक्री हुई है.

कंपनी के TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की जबरदस्त बिक्री हुई है. अकेले जनवरी में इसकी 12,169 यूनिट्स बिकी हैं. TVS iQube को अब 100 से अधिक शहरों और 200 से अधिक टचपॉइंट्स में उपलब्ध कराया गया है, और इसने लगातार तीसरे महीने 10,000 से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं. TVS ने अप्रैल से दिसंबर 2022 के बीच 53,000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं और iQube के शानदार डिजाइन, रेंज और फीचर्स ने इसे ग्राहकों के बीच लोकप्रिय बना दिया है.

TVS iQube तीन वेरिएंट- स्टैंडर्ड, S और ST में उपलब्ध है. जहां स्टैंडर्ड और S वेरिएंट में 3.04 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है. वहीं ST वेरिएंट में 4.56 kWh की बड़ी बैटरी दी गई है. स्टैंडर्ड, एस और एसटी मॉडल एक बार चार्ज करने पर क्रमश: 100 किमी, 100 किमी और 145 किमी की अधिकतम रेंज प्रदान करते हैं.

स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट की कीमत क्रमशः 99,130 रुपये और 1.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि एसटी वेरिएंट को अभी लॉन्च नहीं किया गया है. कंपनी अभी ओला इलेक्ट्रिक से भी बिक्री में पीछे है लेकिन इसका सर्विस नेटवर्क और कस्टमर सटिस्फैक्शन कहीं ज्यादा बड़ा है. TVS iQube धीरे-धीरे बाजार में अपनी स्थिति मजबूत कर रहा है, और इसकी क्वालिटी काफी बेहतरीन है.

Leave a Comment