Most expensive scooter number VVIP Number plate: 90 हजार की स्कूटी के लिए खरीदा 1.1 करोड़ का नंबर, VVIP नंबर का जबर्दस्त क्रेज

Most expensive scooter number: अपनी कार या बाइक को दूसरों से अलग बनाने के लिए कुछ लोग उसे मॉडिफाई कराते हैं तो कुछ वीआईपी नंबर रखना पसंद करते हैं. लेकिन शौक के चक्कर में कई बार लोग इतना पैसा खर्च कर देते हैं, जिसे सुनकर कोई भी यकीन न कर पाए. ऐसा ही मामला हिमाचल प्रदेश में देखने को मिला है. यहां एक स्कूटी के VVIP नंबर के लिए 1 करोड़ से ज्यादा की बोली लग गई. हिमाचल प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई स्कूटी मालिक किसी दोपहिया वाहन के लिए इतनी अधिक रकम में नंबर खरीदने को तैयार हो.

मामला शिमला के कोटखाई का है, जहां दोपहिया वाहनों के लिए विभाग ने एक VVIP नंबर (HP99-9999) के लिए ऑनलाइन बोली रखी थी. इस नंबर के लिए बेस प्राइस 1,000 रुपये तय किया गया था और इसके लिए कुल 26 लोगों ने बोली लगाई थी, जो दोपहर डेढ़ बजे तक जारी रही. हालांकि बोली बढ़ते-बढ़ते 1,12,15,500 रुपये तक पहुंच गई, जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

बोली लगाने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और यूजर्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने अनुमान लगाया कि बोली लगाने वाले का सेब का सीजन इस साल काफी अच्छा गुजरा होगा. एक अन्य यूजर ने बोली की राशि पर आश्चर्य व्यक्त किया और सुझाव दिया कि अगर बोली लगाने वाले ने बाद में नंबर खरीदने से इनकार कर दिया तो उस पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए. इसके अलावा, बोली लगाने वालों के धन के स्रोत की जांच की जानी चाहिए. कुल मिलाकर स्कूटी के नंबर की नीलामी ने हिमाचल प्रदेश और सोशल मीडिया पर खूब धूम मचाई है.

Leave a Comment