तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, स्थानीय लोगों ने किया सड़कों पर प्रदर्शन

national news

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है। इस मामले में राज्य के सीएम एम के स्टालिन नेतीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही उन्होंने जहरीली शराब से मरने वालों के परावार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की बात कही है। 

मरकानम के एकियारकुप्पम में हुई घटना

जानकारी के अनुसार यह घटना मरकानम के एकियारकुप्पम में देखने को मिली , जिसमें पीड़ितों की उम्र 45 से 55 साल के बीच बताई जा रही है। पुडुचेरी में जहरीली शराब पीने वाले दो अन्य लोगों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद मरकानम के स्थानीय लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे, जिससे कुछ समय के लिए ट्रैफिक बाधित रहा। 

सीएम ने किया मुआवजा देने का एलान

वहीं पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। सीएम स्टालिन मरने वाले तीन लोगों पर शोक जताया। उन्होंने बताया कि दो निरीक्षकों सहित चार पुलिसकर्मियों को मरकानम घटना के सिलसिले में निलंबित कर दिया गया है। अस्पताल में भर्ती लोगों को सीएम ने मुआवजे के तौर पर 50,000 रुपये देने का वादा किया है। 

सरकार पर अन्नाद्रमुक ने साधा निशाना

बता दें की जहरीली शराब मामले में सत्तारूढ़ सरकार पर अन्नाद्रमुक और पीएमके ने भी निशाना साधा है।  अन्नाद्रमुक के महासचिव और विपक्ष के नेता के पलानीस्वामी ने कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाले 10 साल के शासन में राज्य में जहरीली शराब के लिए कोई जगह नहीं थी। उन्होंने जहरीली शराब की वजह से हुई मौत के लिए सत्तारूढ़ डीएमके पार्टी को जिम्मेदार ठहराया।  उन्होंने ट्वीट कर कहा- “अब इस मामले के खिलाफ कठोर कदम उठाया जाना चाहिए।” पीएमके के संस्थापक डॉ. एस रामदास ने भी ट्वीट कर जहरीली शराब की बिक्री के खिलाफ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।