Maruti Jimny:मई के दूसरे महीने में शुरू होगी डिलीवरी, कीमतों के बारे में यह जानिए

suzuki jimny car life main01

Maruti Jimny:मई के दूसरे महीने में शुरू होगी डिलीवरी, कीमतों के बारे में यह जानिए मारुति जिम्नी भारतीय कार बाजार में इस वक्त अगर कोई मोस्ट अवेटेड मारुति कार है तो वह मारुति जिम्नी है। इस कार का क्रेज इतना ज्यादा है कि कार के लिए लंबी वेटिंग लिस्ट के बावजूद कार बुक करने के लिए डीलरशिप्स पर लंबी-लंबी कतारें लगी रहती हैं.


Maruti Jimny

मारुति जिम्नी की डिलीवरी मई के दूसरे हफ्ते में शुरू होगी
हाल ही में कार के बारे में नई जानकारी लीक हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति जिम्नी की डिलीवरी मई के दूसरे हफ्ते में शुरू होगी. इससे इसकी कीमत भी सार्वजनिक होगी। यह शुरुआती कीमत बाजार में रुपये में उपलब्ध होने का अनुमान है। 10 हजार पूर्व शोरूम।

9 शहरों में दिखा रहा है
यह वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर, मोहाली, लुधियाना, रायपुर, भुवनेश्वर, मुंबई, अहमदाबाद, चंडीगढ़ और बेंगलुरु के 9 शहरों में डीलरशिप पर प्रदर्शित है। इनमें से 22,000 से अधिक इकाइयां आरक्षित थीं। कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कार प्ले रिवर्सिंग कैमरा, क्लाइमेट कंट्रोल और लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील जैसे आधुनिक फीचर दिए गए हैं। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 105 हॉर्सपावर और 134 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है।

शक्तिशाली इंजन
Maruti Suzuki Jimny 5-डोर SUV को 2 ट्रिम्स अर्थात् Zeta और Alpha में पेश किया जाएगा। यह एसयूवी 1.5-लीटर चार-सिलेंडर K15B गैसोलीन इंजन द्वारा संचालित होगी, जो एक आइडल स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन से लैस है। इसका इंजन 6,000 आरपीएम पर 103 पीएस की पावर और 4,000 आरपीएम पर 134 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। जिम्नी को 5-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

7 कलर वेरिएंट में उपलब्ध है
Maruti Suzuki Jimny को कंपनी के AllGrip Pro सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा। इस एसयूवी को 7 कलर वेरिएंट में पेश किया जाएगा। मारुति सुजुकी नेक्सा डीलर्स पर बिक्री के लिए तैयार जिम्नी 5 डोर की एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। 210 एमएम के ग्राउंड क्लीयरेंस वाली इस एसयूवी में वॉशर के साथ एलईडी हेडलाइट्स देखने को मिलती हैं।

Maruti Jimny:मई के दूसरे महीने में शुरू होगी डिलीवरी, कीमतों के बारे में यह जानिए

जिम्नी सुविधाओं से भरपूर
Maruti Suzuki Jimny Lifestyle SUV के फीचर्स की बात करें तो इसमें 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Android Auto और Apple Car Play वायरलेस सपोर्ट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 15-इंच अलॉय व्हील, 6 एयरबैग, हिल डिसेंट कंट्रोल मिलता है . नियंत्रण, पहाड़ी प्रारंभ नियंत्रण। होल्ड कंट्रोल और ABS सहित बहुत सारे बुनियादी मानक और सुरक्षा सुविधाएँ हैं।