Health Tips:बीयर के साथ न खाएं ये 5 चीजें, किडनी स्टोन के साथ-साथ कैंसर का भी खतरा!

kidney stone beer health Main

Health Tips:बीयर के साथ न खाएं ये 5 चीजें, किडनी स्टोन के साथ-साथ कैंसर का भी खतरा! बियर के साइड इफेक्ट गर्मी में ठंडी बियर की डिमांड बढ़ जाती है. जो लोग ढेर सारी बीयर पीना पसंद करते हैं, उनके लिए इस चिलचिलाती गर्मी में बीयर से बेहतर कोई विकल्प नहीं है। आज की वीकेंड पार्टी में युवा पीढ़ी बड़े चाव से बियर पीती है. लेकिन आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता देंगे कि बियर हो या किसी और तरह की शराब, सेहत के लिए हानिकारक ही होती है। बेशक, ठंडी बियर इसे पीने वालों के मन को शांति देती है। उनका हल्का नशा काफी सही लगता है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है।


Health Tips

चाहे वह बीयर हो, व्हिस्की या अन्य प्रकार के नशीले पदार्थ, ये स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक होते हैं। लेकिन आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बीयर के साथ इन चीजों का सेवन करने से शरीर पर दुष्प्रभाव भी पड़ सकते हैं। इसलिए बीयर के साथ इन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।

ख़ुरमा

तेंदू के फल में टैनिक एसिड बहुत अधिक मात्रा में होता है। भूलकर भी इसे बियर के साथ ना खाएं। नहीं तो आपके पेट में पथरी हो सकती है। सिर्फ शराब ही नहीं, बल्कि किसी भी तरह के हाई प्रोटीन फूड के साथ बीयर से बचना चाहिए नहीं तो इससे गंभीर नुकसान हो सकता है।

बेकन

बेकन नाइट्रोसामाइन से भरपूर होता है। दूसरी ओर, इसमें अल्कोहल की मात्रा भी अधिक होती है। यही कारण है कि बीयर और बेकन के कॉम्बिनेशन से गले और पेट के कैंसर का खतरा बढ़ जाता है।

टमाटर

टमाटर खट्टा इसलिए होता है क्योंकि इसमें टैनिक एसिड की मात्रा बहुत अधिक होती है। बीयर या अल्कोहल के साथ खट्टे टमाटर से परहेज करना चाहिए, नहीं तो इससे बेचैनी और उल्टी हो सकती है।

गाजर

कई लोग बियर के साथ सलाद खाना पसंद करते हैं. जब भी आप ड्रिंक करने का प्लान करें तो बीयर के साथ सलाद खाने से बचें। शराब और गाजर का कॉम्बिनेशन लिवर के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

सेम

Health Tips:बीयर के साथ न खाएं ये 5 चीजें, किडनी स्टोन के साथ-साथ कैंसर का भी खतरा!

अगर खाने में बीन्स या दाल से कुछ भी हो तो उसे बीयर के साथ पीने से बचना चाहिए। इन्हें भूलकर भी बीयर के साथ नहीं खाना-पीना चाहिए। बीन्स में आयरन अधिक होता है। बियर के साथ शराब पीना शरीर के लिए खतरनाक हो सकता है।