Bajaj Electric Scooter:ना पेट्रोल का टेन्शन, ना बैटरी चार्ज करने की चिंता; बजाज ला रही है नई टेक्नोलॉजी वाला स्कूटर

नया लुक 2023 05 09T054647.859

Bajaj Electric Scooter:ना पेट्रोल का टेन्शन, ना बैटरी चार्ज करने की चिंता; बजाज ला रही है नई टेक्नोलॉजी वाला स्कूटर इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। Ola, Okinwa, Ather, TVS जैसी कई कंपनियों ने अब अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिए हैं। हालांकि इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का माइलेज बहुत ज्यादा है, लेकिन इनका चार्जिंग सिस्टम यानी इंफ्रास्ट्रक्चर अभी भारत में उपलब्ध नहीं है। आप इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ लंबी दूरी की यात्रा नहीं कर सकते हैं क्योंकि इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए भारत में अभी तक चार्जिंग स्टेशनों का कोई बुनियादी ढांचा नहीं है। लेकिन लोकप्रिय कंपनी Bajaj ने अब इसका हल ढूंढ लिया है। इससे आपका पेट्रोल भरने और चार्ज करने का तनाव कम होगा।


Bajaj Electric Scooter

बजाज अब प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है। इस नए स्कूटर को रिप्लेसेबल बैटरी के साथ लॉन्च किया जाएगा। यह नया स्कूटर चेतक इलेक्ट्रिक का वेरिएंट होगा। जब तक चार्जिंग स्टेशन उपलब्ध नहीं हो जाते, ये स्कूटर हमारी चिंताओं का समाधान करेंगे। यह बैटरी बदलने की क्षमता वाला देश का पहला प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।

Bajaj Electric Scooter:ना पेट्रोल का टेन्शन, ना बैटरी चार्ज करने की चिंता; बजाज ला रही है नई टेक्नोलॉजी वाला स्कूटर

अगर आप यात्रा पर हैं और आपके स्कूटर की बैटरी खत्म हो गई है, तो आप बैटरी बदल सकते हैं और अपने रास्ते पर जारी रख सकते हैं। अपकमिंग स्कूटर में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ फुल एलईडी लाइट्स (हेडलाइट्स, डीआरएल, टर्न इंडिकेटर्स, टेल लाइट्स), फ्रंट डिस्क ब्रेक और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल (ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ) भी मिलेगा। बजाज का यह नया स्कूटर बाजार में बड़े खिलाड़ियों ओला, एथर, टीवीएस स्कूटर को टक्कर देगा।