किस्मत चमका सकता 2 रुपये का भारत के नक्शे वाला एंटीक सिक्का, बिना किसी मेहनत के मिनटों में बना सकता धनवान, यहाँ बेचकर कमाए लाखो रुपये

2 Rupees Old Coin Sell : किस्मत चमका सकता 2 रुपये के भारत के नक्शे वाले एंटीक सिक्का, बिना किसी मेहनत के मिनटों में बना सकता धनवान, यहाँ बेचकर कमाए लाखो रुपये। आपने अक्सर खबरें पढ़ी होंगी कि एक सिक्के के बदले आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं! क्या आपने कभी सोचा है कि उन्हें कौन खरीदता है? दुनिया में ऐसे शौकियों की कमी नहीं है। ऐसे लोगों के पास पहले से ही प्राचीन चीजों का संग्रह होता है। अगर आपके पास भी पुराना सिक्का है तो आप इसे बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है। जानिए कैसे।

पुराने सिक्को को बेचकर बन सकते मालामाल

जानकारी के लिए बता दे ऐसे कई सारे पुराने सिक्के हैं, जो काफी समय पहले ही बंद हो चुके हैं और ये सिक्के अब दुर्लभ बन गए है। जिस 2 रुपये के सिक्के की बात कर रहे हैं, वो सिक्का आपको लाखो रुपये दे सकता है। अगर आपके पास 2 रुपये के ऐसे सिक्के हैं तो इसे बेचने के लिए सबसे पहले आपको साइट पर खुद को ऑनलाइन सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। इसे आप घर बैठे बड़ी आसानी से बेच सकते हैं। वैश्विक बाजार में पुराने सिक्को की मांग हो रही है। आइये जानते है कैसे आप इसे बेचकर धनवान बन सकते है।

2 रुपये के सिक्के के बदले कमाए लाखो रुपये

अगर आप भी कमाना चाहते है पुराने 2 रुपये के सिक्के से लाखो रुपये तो इसके लिए कुछ बाते ध्यान में रखा होगा। अगर आप भी 2 रुपये के सिक्के से लाखो रुपये की कमाई ाकर्ण चाहते है तो यह 2 रुपये सिक्का 1994 का होना चाहिए है। इस सिक्के के पीछे भारत का नक्शा है और उस नक्शे में राष्ट्रीय ध्वज बना हुआ है। इसके बगल में हिंदी में राष्ट्रीय एकता और अंग्रेजी में राष्ट्रीय एकता मुद्रित आपके पास ऐसा सिक्का है। अगर आपके पास भी ऐसा 2 रुपये का सिक्का है तो आप इसे बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है। इसे बेचने के लिए सबसे पहले आपको साइट पर खुद को ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर सिक्के को बेचने सकते है। आइये जानते है पुराने सिक्के बेचने की पूरी जानकारी।

जानिए कैसे आप ऑनलाइन पोर्टल पर सिक्के को आसानी से सेल कर सकते है

आप भी घर पर बैठे-बैठे आसानी से पुराने सिक्को को बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है।

  1. पुराने सिक्के बेचने के लिए Make an Offer पोर्टल पर जाना होगा। इसके अलावा सिक्के बेचने के लिए सबसे पहले ऑनलाइन पोर्टल coinbaazar.com और quiker पर जाये।
  2. इसके बाद आपको यहां विक्रेता के रूप में अपना पंजीयन करे।
  3. यहां आपको अपना नाम, नंबर, ईमेल आदि डिटेल भरकर अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा।
  4. इसके बाद अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा।
  5. अब 2 रुपये के पुराने सिक्के की दोनों ओर की साफ़ तस्वीर को वहां अपलोड करे।
  6. अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाएगा।  इसके बाद खरीदने वाला सीधे आपसे संपर्क कर लेगा।
  7. अब आप आराम से 2 रुपये के सिक्के को बेचकर लाखो रुपये की तगड़ी कमाई करके मालामाल बन सकते है।

Leave a Comment