राजनीतिक गलियारों में डंका बजाने वाली Fortuner अब नए अवतार में, दबंगई लुक में तगड़े इंजन के साथ फुल सेफ्टी फीचर्स

toyota fortuner bronze gold edition 2

Toyota Fortuner New Model: Tराजनीतिक गलियारों में डंका बजाने वाली Fortuner अब नए अवतार में, दबंगई लुक में तगड़े इंजन के साथ फुल सेफ्टी फीचर्स, बड़े-बड़े राजनेताओं की पहली पसंद, Toyota Fortuner को तकरीबन 13 साल पहले इंडियन मार्केट में पहली बार लॉन्च किया गया था, उस वक्त इसकी कीमत महज 18.45 लाख रुपये से शुरू होती थी. आज इस एसयूवी की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है और देश के बड़े-बड़े राजनेता भी इस एसयूवी में सफर करना पसंद करते हैं.


यह भी पढ़े:- Mahindra Bolero से दो दो हाथ करने Tata जल्द ला रहा है मजबूती की बेताज बादशाह Tata Sumo, मिलेंगे नए लुक में धमाकेदार फीचर्स

Toyota Fortuner में दो दमदार इंजन ऑप्शन

टोयोटा फॉर्च्यूनर दो इंजन विकल्पों के साथ आती है, एक वेरिएंट में 2.7 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 166PS की पावर और 245Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं दूसरे वेरिएंट में 2.8 लीटर टर्बो-डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 204PS की पावर और 500Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. पेट्रोल इंजन को कंपनी 5-स्पीड मैनुअल और डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

maxresdefault 27

Toyota Fortuner दबंगई लुक और डिज़ाइन में आती है

Toyota Fortuner का शानदार लुक बनाने के लिए दिए गए है टफ दिखने वाले फ्रंट ग्रिल, स्कल्प्टेड साइड-पॉटून शेप बंपर, नए डिज़ाइन का हेडलैंप, शार्प LED लाइन गाइड ,आधुनिक डे-टाइम-रनिंग लाइट्स (DRL’s) और भी ज्यादा डिज़ाइन और लुक। इसका डीजल मॉडल फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी आता है. इसके अलावा फॉर्च्यूनर एक कर ट्रिम Legender में भी उपलब्ध है, जो कि डीजल इंजन के साथ आता है.

fortuner trd

Toyota Fortuner में है बेहद शानदार इंटीरियर

लैदर सीट्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, हीट रिजेक्शन ग्लॉस, क्रूज कंट्रोल, TFT मल्टी इंफो डिस्प्ले, स्टीयरिंग व्हील पर वॉयस रिकॉग्नाइजेशन स्विच, टिल्ट और टेलेस्कोपिक स्टीयरिंग कॉलम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, आगे और पीछे दोनों तरफ (डुअल AC), इलेक्ट्रोक्रॉमिक इनसाइड रियर व्यू मिरर, फोर व्हील ड्राइव वेरिएंट में JBL के 11 स्पीकर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सॉफ्ट आर्मरेस्ट के साथ सेंटर कंसोल बॉक्स, पावर विंडोज: जैम प्रोटेक्शन के साथ सभी विंडोज ऑटो अप/डाउन, कूल्ड अपर ग्लोवबॉक्स, स्मार्ट की, बैक डोर और ड्राइवर कंट्रोल पर पावर बैक डोर एक्सेस इत्यादि.

यह भी पढ़े:- 108MP कैमरा और 8000mAh की बैटरी के साथ, Vivo Oppo की नैया डुबाने Nokia ला रहा है ये तगड़ा स्मार्टफोन देखे कीमत और फीचर्स

Toyota Fortuner के अमेजिंग फीचर्स के बारे में

इस एसयूवी में फीचर्स की भरमार है, इसके रेगुलर मॉडल में 8 इंच और लिजेंडर मॉडल 9 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. इसके अलावा 18 इंच का अलॉय व्हील फॉर्च्यूनर के लिए और 20 इंच का व्हील लिजेंडर के लिए इस्तेमाल किया गया है. इसमें 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग, किक-टू-ओपन टेलगेट और एम्बीएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

Toyota Fortuner modified bronza gold img4

Toyota Fortuner में मिलता है आरामदायक सफर का मजा

नई Fortuner को बेहतरीन तरीके से तैयार किया गया है और इसमें Sigma-4 बैज लगा है. ये इस बात का प्रमाण है कि इसे किसी भी इलाके में दक्षता और आसानी से ड्राइव करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. इसलिए रास्ता कितना भी ऊबड़-खाबड़ क्यों न हो, आप हमेशा एक आरामदायक सफर का मजा ले सकेंगे. इसमें कोई दो राय नहीं है कि, अपने सेग्मेंट में ये एसयूवी आपको सबसे कम्फर्ट राइड का अनुभव कराती है.

4865 4

Toyota Fortuner में है जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स

सेफ़्टी के लिहाज से भी टोयोटा फॉर्च्यूनर काफी बेहतर है, इसमें कंपनी ने 7 एयरबैग शामिल किया है. इसके अलावा व्हीकल स्टैबिलिटी कंट्रोल (VSC), ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड एसिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स मिलते हैं. एशियन NCAP क्रैश टेस्ट में इस एसयूवी को 5-स्टार रेटिंग मिली है.

11864 m

भौकाली लोगों और नेताओं की पहली पसंद है Fortuner

राजनीतिक गलियारों में भी टोयोटा फॉर्च्यूनर काफी मशहूर है, आमतौर पर देखा जाता है कि, नेता, विधायक, सांसद या किसी भी तरह का राजनीतिक रसूख रखने वाले लोग टोयोटा फॉर्च्यूनर में सफर करना पसंद करते हैं. चुनावी रैलियों में भी इस एसयूवी का बढ़-चढ़ कर इस्तेमाल होता है. देश के कई बड़े राजनेताओं को आसानी से इस एसयूवी में सफर करते देखा जा सकता है. ये कहना गलत नहीं होगा कि, ये एसयूवी आज के समय में स्टेटस सिंबल बन चुकी है. मौजूदा समय में इस एसयूवी की कीमत 32.59 लाख रुपये से शुरू होकर 50.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

<p>The post राजनीतिक गलियारों में डंका बजाने वाली Fortuner अब नए अवतार में, दबंगई लुक में तगड़े इंजन के साथ फुल सेफ्टी फीचर्स first appeared on Gramin Media.</p>