आईपीएल 2023 का 58वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा। ऐसे में इस मैच को जीतने के लिए लखनऊ और हैदराबाद दोनों कुछ भी कर सकती हैं। लखनऊ फिलहाल 11 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर है। वह प्लेऑफ की दौड़ में बनी रही। एक जीत उसे शीर्ष 4 में ले जाएगी, लेकिन एक हार उसकी आगे की यात्रा को कठिन बना सकती है। ऐसे में उसके पास गलती की कोई गुंजाइश नहीं है।

दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद का सफर कठिन रहा है। एक हार उसे टूर्नामेंट से लगभग बाहर कर देगी। एडन मार्कराम की टीम 8 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है। 10 मैचों में उसने सिर्फ 4 मैच जीते हैं। ऐसे में उसे प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए लखनऊ के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी.

लखनऊ और हैदराबाद इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने हैं। दोनों की आखिरी मुलाकात लखनऊ में हुई थी और इस बार दोनों हैदराबाद में भिड़ेंगे। लखनऊ 5 विकेट से जीता मार्कराम उस मैच में गोल्डन डक बने थे। उन्हें क्रुणाल पांड्या ने बोल्ड किया। दूसरी ओर, क्रुणाल पिछली बार एक ऑलराउंडर के रूप में मैदान पर उतरे थे, लेकिन इस बार वह कप्तान के रूप में मैदान पर उतरेंगे।

क्रुणाल कप्तान बनते ही फ्लॉप हो गए

दरअसल, पिछले दिनों लखनऊ के नियमित कप्तान केएल राहुल चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे और उनकी जगह क्रुणाल को टीम में शामिल किया गया था। क्रुणाल कप्तानी मिलने के बाद अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। उन्होंने गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम का नेतृत्व किया और दोनों मैचों में गोल्डन डक बने। ऐसे में इसका रूप भी सिरदर्द बन जाता है। पिछले 2 मैचों में वह गेंद से भी सफल नहीं हो सके।

कप्तान- क्विंटन डिकॉक

उप-कप्तान– हेनरिक क्लासेन

विकेटकीपर- क्विंटन डिकॉक

बल्लेबाज- अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, आयुष बडोनी

ऑलराउंडर – एडेन मार्कराम, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज- भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, रवि बिश्नोई