जालंधर उपचुनाव: हार पर फूट-फूट कर रोईं नीतू शत्रुनवाला, पीछे रह गए 11 किलो लड्डू

o 161

जालंधर उपचुनाव में मतगणना के दौरान निर्दलीय प्रत्याशी नीतू शतरवाला फूट-फूट कर रोने लगीं. उपचुनाव में नीतू को 4 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं। नीतू ने कहा कि आज एक बार फिर लोगों ने उनका दिल तोड़ा है. उसे पूरी उम्मीद थी कि वह जीतेगा। जीत की खुशी में उन्होंने 11 किलो लड्डू भी तैयार किए थे, लेकिन उनके लड्डू खाली ही रह गए।

इससे पहले नीतू ने शक्तिमान की ड्रेस पहनकर जालंधर में प्रचार किया था. उन्होंने अपनी पुरानी मोटरसाइकिल के टैंक पर एम्प्लीफायर और माइक लगाया, एक बड़ा सा पुराना स्पीकर सामने रखा और अपना अभियान शुरू किया. चुनाव आयोग ने नीतू को ऑटो रिक्शा सिंबल दिया था।

नीतू शत्रुनवाला फूट-फूट कर रोईं
नीतू शत्रुनवाला फूट-फूट कर रोईं

अपनी कॉमेडी के लिए चर्चा में रहने वाली नीतू शत्रुंवाला हर बार चुनाव में उतरती हैं और हर बार जमानत गंवा बैठती हैं. लेकिन फिर भी नगर निगम का चुनाव हो या विधानसभा का या लोकसभा का चुनाव, सभी में वह अपना नामांकन भरता है.

नीतू शत्रुनवाला असल में जालंधर की रहने वाली लौह मजदूर हैं। करीब पांच साल पहले गणतंत्र दिवस के दिन एक संदिग्ध बम जैसी वस्तु पकड़े जाने के बाद से वह चर्चा में आया था। अब शहर का शायद ही कोई कोना या दीवार हो, जहां नीतू शत्रुंवाला न लिखा हो।

 

मई 2019 के लोकसभा चुनाव में नीतू शत्रुवाला जालंधर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार थीं. 23 मई को जब वोटों की गिनती चल रही थी तो शाम 4 बजे नीतू लोगों को देखकर रोने लगीं. दरअसल दोपहर 3 बजकर 45 मिनट तक नीतू के खाते में 840 वोट ही आए थे. नीतू ने कहा था, ‘उनके इलाके के लोगों ने माता चिंतापूर्णी की कसम खाकर उन्हें वोट देने की बात कही थी। इसके अलावा उनके अपने परिवार के 9 वोट हैं।

परिवार के वोट भी पूरे नहीं हुए तो नीतू के होश उड़ गए। जांच करने पर नीतू को पता चला कि उनके परिवार के कुल 9 वोटों में से उन्हें केवल 5 वोट मिले, बाकी के 4 वोट कहां गए, मुझे कुछ नहीं पता.

Leave a Comment