IPL 2023 में आज की जंग! दो मैच से तय होगा प्लेऑफ का गणित; केकेआर का सामना सीएसके से जबकि राजस्थान का सामना आरसीबी से होगा

586704 ipl csk vs kkr rcb vs rr

IPL 2023 Play-offs Scenarios: IPL 2023 में आज दो मैच खेले जाएंगे। इसमें पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RR vs RCB) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भिड़ेंगी। दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (सीएसके बनाम केकेआर) के बीच होगा। आईपीएल की पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो ये दोनों मैच अहम होने वाले हैं। इन दोनों मैचों के नतीजे आने के बाद प्लेऑफ की सही स्थिति साफ हो सकेगी। 

राजस्थान बनाम बैंगलोर

राजस्थान और बैंगलोर के बीच होगी रॉयल भिड़ंत। इस मैच का नतीजा स्कोरबोर्ड पर दिखेगा. संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान टीम ने 12 मैचों में 12 अंक अर्जित किए हैं। बैंगलोर के 11 मैचों में 10 अंक हैं। प्लेऑफ में अपनी चुनौती बरकरार रखने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना जरूरी है। यानी हारने वाली टीम की चुनौती खत्म हो जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि हारने वाली टीम सिर्फ 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी। इतने अंकों के साथ टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बरकरार नहीं रख पाएगी। इसके लिए यह मैच अहम है।

इस बीच, चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पिछले मैच में बैंगलोर ने राजस्थान को 7 रन से हरा दिया। संजू सैमसन की टीम अगर यह मैच जीतने में कामयाब हो जाती है तो बैंगलोर का सफर खत्म हो सकता है. 

IPLPointTable

 

चेन्नई बनाम कोलकाता

चेन्नई के 12 मैचों में 15 अंक हैं। दूसरी ओर, नीतीश राणा की कोलकाता टीम 12 मैचों के बाद 10 अंक पर है। चेन्नई अगर यह मैच जीत जाती है तो उसके 17 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनने की संभावना है। लेकिन अगर कोलकाता जीत जाती है तो चेन्नई के सामने कई चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं. इसके बाद चेन्नई को आखिरी मैच किसी भी कीमत पर जीतना होगा. 

दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल से पूरी तरह बाहर नहीं हुई है। लेकिन अगर वह यह मैच हार जाती है तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाती है। लेकिन एक जीत प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखेगी। लेकिन यह उम्मीद बहुत ज्यादा नहीं है। क्योंकि उनका भविष्य दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। 

ईडन गार्डन्स में खेले गए पिछले मैच में चेन्नई ने कोलकाता को हराया था। रहाणे और शिवम दुबे ने इस बार तूफानी पारी खेली। टीम इसी खेल का प्रदर्शन कर प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनने की कोशिश करेगी। 

Leave a Comment