Innova को खून के आंसू रुलाने आ रही है Maruti की Mini Fortuner, किलर लुक के साथ दमदार इंजन, अमेजिंग फीचर्स के साथ देखे कीमत

new suzuki xl7 sport limited 2206610j32113

Innova को खून के आंसू रुलाने आ रही है Maruti की Mini Fortuner, किलर लुक के साथ दमदार इंजन, अमेजिंग फीचर्स के साथ देखे कीमत Maruti Suzuki बाजार में बहुत ही जल्द अपनी प्रीमियम सेवन सीटर कार XL7 को लॉन्च करेगी। यह XL6 सबसे ज्यादा एडवांस होने वाली है। मारुति सुजुकी हमेशा ही अपनी किफायती कारों के लिए जानी जाती है। Maruti में हम बात करे तो बड़ी प्रीमियम MPV में जबरदस्त कार आने वाली है। इसका सीधा टक्कर Toyota Innova से होने वाला है। इंडोनेशिया में हुए प्राइवेट इवेंट में इस कार को लांच किया गया था। फिलहाल कंपनी ने इस प्रकार की जानकारी नहीं दी है लेकिन जल्द ही इसे लाया जा सकता है।


यह भी पढ़े- TATA पर आफत बनके टुटा Mahindra Bolero का डैशिंग लुक, टॉप क्वालिटी फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखिये क्या होगी कीमत

Maruti Suzuki XL7 MPV Launch

image 592

नई मारुति XL7 का डिजाइन काफी हद तक XL6 से मिलता जुलता होगा। इस एसयूवी में पॉवरफुल इंजन और फीचर्स मिलने वाले हैं। हालांकि इसके फ्रंट ग्रील को ब्लैक रखा जाएगा यह ब्लैक कलर ही इसे XL 6 से अलग दिखाएंगे। इसमें ड्यूल स्पोक 16 इंच एलॉय व्हील्स दिए जाने वाला है।

यह भी पढ़े- मस्त मस्त फीचर्स से Iphone को पट्टी पढ़ायेगा Nokia का धांसू स्मार्टफोन, 108MP कैमरा क्वालिटी के साथ मिलेगी दमदार बैटरी, जाने कीमत

Maruti Suzuki XL7 MPV का Luxury लुक

image 596

XL 7 में ड्यूलटोन कलर स्कीम भी दिया जाएगा। इस कार में कॉन्ट्रैक्ट के तौर पर रूफिंग मिरर और पिलर्स को ब्लैक रखा जाएगा। इसके हेडलाइट काफी शार्प होने वाले हैं। वहीं इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए जाएंगे।

Maruti Suzuki XL7 MPV का तगड़ा इंजन

image 594

नई मारुति 7सीटर कार में दमदार इंजन मिलने वाला है। इसमें 1.5 लीटर का K15 B माइंड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 6000 RPM, 104 BHP का पावर और 4400 RPM पर 138 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प मिलने वाला है।

Maruti Suzuki XL7 MPV फुल्ली लोडेड फीचर्स

फीचर्स के तौर पर इसमें पुश स्टार्ट स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री, वेंटिलेटेड कप होल्डर, रिवर्स कैमरा, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड कंट्रोल, 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलने वाला है। इस टच स्क्रीन पर आपको एंड्राइड ऑटोप्ले सहित एप्पल कारप्ले का सपोर्ट मिलेगा। इसके डैशबोर्ड को कार्बन फाइबर टच दिया जाएगा।

image 595

Maruti Suzuki XL7 MPV की कीमत

इसकी कीमत 12 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होगी और माइलेज के मामले में भी कई कारों से आगे हैं। बता दें कि रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह कार 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

<p>The post Innova को खून के आंसू रुलाने आ रही है Maruti की Mini Fortuner, किलर लुक के साथ दमदार इंजन, अमेजिंग फीचर्स के साथ देखे कीमत first appeared on Gramin Media.</p>