Hyundai IONIQ 5 Electric Crossover : Hyundai ने लांच की दमदार कार, एक बार के चार्ज में चलेगी 480km तक, जल्द भारत में होगी लॉन्च

Hyundai IONIQ 5 Bookings To Start Today: ह्यून्दे इंडिया आज यानी 20 दिसंबर 2022 को बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कार आयोनिक 5 से भारतीय मार्केट के लिए पर्दा हटाने वाली है. कंपनी इसकी प्री-बुकिंग भी इसी तारीख से शुरू करने वाली है. ह्यून्दे कोना इलेक्ट्रिक के बाद ये देश में कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी जिसे ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया जाने वाला है. आयोनिक 5 को ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जो किआ ईवी6 में भी इस्तेमाल किया गया है. कार के साथ आधुनिक बैटरी सिस्टम दिया गया है जो लंबी रेंज देता है और इसे तेजी से चार्ज भी किया जा सकता है.
जोरदार फीचर्स से लैस ईवी
ह्यून्दे आयोनिक 5 के साथ मिले बैटरी पैक से कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को इस्तेमाल किया जा सकता है. इस कार के साथ प्लेटफॉर्म से जुड़ी चार्जिंग कंट्रोल यूनिट भी दी गई है जो हाई वोल्टेज और ऑक्जिलियरी बैटरी दोनों को चार्ज करती है. नई आयोनिक 5 को मिला ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म कई अलग-अलग आकार के वाहनों में अपनाया जा सकता है, इसके अलावा इंटीरियर पैकेजिंग में भी कई बदलाव किए जा सकते हैं. वजह ये है कि इसमें फ्लैट फ्लोर, पतला कॉकपिट और लचीला, लेकिन काफी जगह वाला केबिन शामिल है.

Leave a Comment