जिद्दी ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय , चमक उठेगा चेहरा मिलेंगी ग्लोइंग स्किन

maxresdefault 2023 02 27T191841.731

जिद्दी ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय , चमक उठेगा चेहरा मिलेंगी ग्लोइंग स्किन। ब्लैकहेड्स की समस्या बेहद आम है। आज के समय की लाइफस्टाइल और बढ़ते प्रदूषण के चलते चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या पैदा हो जाती है। लेकिन यह देखने में बेहद बेकार लगते हैं और चेहरे की खूबसूरती को भी कम करते हैं। ऐसे में ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स के बजाय घरेलू नुस्खे अपनाने चाहिए। 


महंगे प्रोडक्ट्स से लेकर ट्रीटमेंट तक सब कुछ करवाती हैं। लेकिन एक समय बाद यह फिर से होने लगते हैं। ऐसे में आज हम आपके ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं। इन नुस्खों को आजमाकर आपकी डेड स्किन को रिमूव करके रंगत में सुधार होता है और आपको ग्लोइंग स्किन प्राप्त होती है। तो ऐसे में चलिए जानते ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इन घरेलू उपायों के बारे में।

यह भी पढ़े :- मार्केट में गर्दिश मचाने आ रहा OnePlus का धांसू स्मार्टफोन, दमदार कैमरा और तगड़े फीचर्स देख आप भी कहेंगे कितना Cute है

ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चावल का आटा

ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चावल का आटा – बैल्कहेड को हटाने में मदद करती है अगर आप चावल के आटे में एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बनाते हैं और इस पेस्ट को नाक पर लगाते हैं, इससे भी ब्लैकहेड से छुटकारा पाने में मदद मिलती है।

ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नींबू का रस

ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नींबू के रस का प्रयोग- दो बड़े चम्मच नींबू का रस और शहद मिलाकर धीमी आंच पर पकने दें जब चीनी पिघल जाए तो इसे नाक में लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें बाद में साफ पानी से धो लें, इससे भी ब्लैकहेड से छुटकारा मिलेगा।

ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चीनी और शहद

जिद्दी ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय , चमक उठेगा चेहरा मिलेंगी ग्लोइंग स्किन। ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चीनी और शहद इसके लिए आप एक पैन में दो चम्मच चीनी, एक चम्मच शहद और आधा चम्मच नींबू का जूस ले। इससे भी आप ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते है।

यह भी पढ़े :- श्वेता तिवारी की बेटी ने कैमरे के सामने दिखाईं अदाएं,लुक देख दीवाने हुए फैंस,आप भी देखें…

ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दालचीनी

ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दालचीनी – दालचीनी के इस्तेमाल से ​स्किन के लिए बेहद गुणकारी और खुश्बूदार फेसमास्क भी बनाया जा सकता है। दालचीनी का फेसमास्क न सिर्फ ब्लैकहेड्स हटाने बल्कि पपड़ीदार त्वचा और मुंहासे को हटाने में भी कारगर है।

(डिस्क्लेमर : यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है। इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें बैतूल समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है।)