Gold Price Update: धड़ाम हुआ सोने चाँदी का भाव, सोना खरीदने वालों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जाने एक तोले का भाव

Gold Price Today Delhi: सोना खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपका भी गोल्ड खरीदने (Gold Price) का प्लान है तो आज सोने की कीमतों में गिरावट आ गई है. सोने का भाव आज गिरकर बंद हुआ है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड का भाव 56,000 के करीब बंद हुआ है. वहीं, चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में तेजी देखने को मिली है. अगर आपका भी गोल्ड ज्वैलरी खरीदने का कोई प्लान है तो इस समय आप सस्ते में ज्वैलरी बनवा सकते हैं. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है.

सोना हुआ सस्ता
आपको बता दें शादी सीजन में गोल्ड खरीदने से पहले आप लेटेस्ट रेट्स जरूर चेक कर लिया करें. आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 50 रुपये की मामूली गिरावट के साथ 56,270 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,320 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

चांदी हुई महंगी
इसके अलावा चांदी की कीमत आज 140 रुपये बढ़कर 65,720 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई है.

इंटरनेशनल मार्केट में क्या हे रेट?
इसके अलावा इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर सोने का भाव 1,840 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी भी बढ़त के साथ 21.69 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
रिलायंस सिक्योरिटीज के वरिष्ठ शोध विश्लेषक श्रीराम अय्यर ने कहा कि डॉलर इंडेक्स में मामूली गिरावट के बीच कॉमेक्स में एशियाई कारोबारी घंटों में सोना बृहस्पतिवार को मजबूत चल रहा था. उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, अगले कुछ सत्रों में सोने को प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि अमेरिका के हालिया उत्साहजनक आंकड़ों ने उम्मीदों को बल दिया है कि फेडरल रिजर्व ऊंची मुद्रास्फीति पर अंकुश के लिए ब्याज दरों में वृद्धि को जारी रखेगा.’’

Leave a Comment