भीमताल: अजब गजब मामला, चोरी हुआ एक लाख लीटर पानी, चोरों ने खाली किया रात में जल संस्थान का टैंक

BHIMTAL PAANI CHORI चोरी हुआ एक लाख लीटर पानी

भीमताल में पानी चोरी का अनोखा मामला सामने आया है। कुछ आसामाजिक तत्वों ने जल संस्थान के टैंक का एक लाख लीटर पानी खाली कर दिया। मामले का खुलासा पेयजल निगम के अधिकारियों के सामने तब हुआ जब लाइनमैन पानी खोलने के लिए टैंक के पास गया और टैंक में पानी की एक भी बूंद नहीं थी।

चोरी हुआ एक लाख लीटर पानी

लाइनमैन ने तत्काल इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। चोरी का ये मामला जौंस स्टेट में जंगल के बीच बनी एक लाख लीटर पानी के टैंक का है। इस टैंक से किसी ने शुक्रवार रात जल संस्थान द्वारा एकत्र किया गया पानी चोरी कर लिया गया। बता दें पानी की ये चोरी वाल्ब में पाइप लगाकर की गई।

ग्रामीणों को हो रही परेशानी

पानी चोरी हो जाने से शनिवार तड़के लोगों के घरों में पानी नहीं आया। पूरे क्षेत्र में कई होटल, रेसॉर्ट, होम स्टे हैं। जिसके कर्मी पानी के लिए भटकते रहे। कई लोगों ने निजी टैंकों से पानी मंगाया। बता दें चोरी हुए पानी के टैंक से लगभग एक दर्जन से अधिक होटल, रेसॉर्ट के साथ ही दो हज़ार से अधिक घेरलू संयोजन जुड़े हुए हैं।

पहले भी हो चुकी है पानी चोरी की घटना

जौंस स्टेट में पानी चोरी की घटना कोई नई नहीं है। तीन साल पहले पहले भी इस टैंक में पानी चोरी हो चुका है। उस समय ग्रामीणों ने पानी का पाइप भी बरामद कर लिया था। लेकिन इस बार चोरों ने कोई सबूत नहीं छोड़ा है। यहां तक की आगे भी पानी की आपूर्ति ना हो सके इसके लिए वाल्ब भी चोरी कर लिया।

जानकारी के मुताबिक पानी चोरी की इस घटना पर जल संस्थान के अवर अभियंता हर्षित कुमार का कहना है कि वाल्ब और पानी के चैंबर को ठीक किया जा रहा है। चोर पानी के साथ साथ वाल्ब भी चुरा ले गए। जिससे कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जल्द ही परेशानी का समाधान निकला जाएगा।