दादाजी के पेटी में पड़े अद्भुत पुराने नोट और सिक्के बना सकते मालामाल, मिनटों में जगा देंगे किस्मत, बस करे ये छोटा सा काम

WhatsApp Image 2023 03 19 at 2.46.35 PM

दादाजी के पेटी में पड़े अद्भुत पुराने नोट और सिक्के बना सकते मालामाल, मिनटों में जगा देंगे किस्मत, बस करे ये छोटा सा काम। यदि आपके घर में बहुत समय से पुराना सिक्का या फिर पुराना नोट पड़ा हुआ है तो इसे आप फेंक देते हैं या इसे व्यर्थ समझते हैं लेकिन ऐसा नहीं है दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो पुराने पैसे और पुराने नोट के शौकीन होते हैं और इन्हें जमा कर इकट्ठा करने का शौक रखते हैं। आइये जानते है इसे कैसे आप sell करके मालामाल बन सकते है।


बाजार में ऐसे खास सिक्कों की काफी डिमांड

आपकी जानकारी केलिए बतादे वैश्विक बाजार में पुराने नोटों और सिक्को की काफी डिमांड हो रही है। एक समय में जब मम्मी-पापा बच्चे को टॉफी खाने के लिए 1 या 2 रुपए का सिक्का देते थे। तब उससे बच्चे बहुत ज्यादा खुश होते थे लेकिन वही 2 रुपए के सिक्के की कीमत और लाखों रुपए बन चुकी है। दुनिया में कई लोगों को यूनिक चीजें इकट्ठे करने का शौक होता है। यदि यह यूनिक चीज में बेहद पुराने सिक्के हो तो मुंहमांगी कीमत मिल सकती है। इन old coin और old note में कुछ खासियत होना चाहिए। जिससे आप इसे ऑनलाइन portal पर बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है।

ये भी पढ़िए – घर के कोने में पड़ा 20 पैसे का दुर्लभ सिक्का भर सकता आपकी झोली, मिनटों में बना देगा मालामाल, जानिए कैसे

पुराने नोटों और सिक्को को बेचकर कमा सकते लाखो रुपये

जानकारी के लिए बताते है old coin में यह खासियत होना चाहिए। अगर आपके पास भी 1 रुपये का सिक्का ब्रिटिश इंडिया वाला old coin है। अंग्रेजी शासन काल के दौरान का यह सिक्का वर्ष 1885 के बहुत ही कम लोगों के पास होते हैं। यह old coin काफी पुराना और काफी दुर्लभ यूनिक देखने में लगता है। इन सिक्को को बेचकर लाखो रुपये की कमाई सकते है। इसके साथ ही आगे जानते है और कुछ खासियत वाले old note और coin के बारे में।

इन पुराने नोटों और सिक्को में होना कुछ खासियत

इसके साथ ही अगर आपके पास वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के को माना जाता है शुभ अगर आपके पास माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला खास सिक्का है तो आप भी लाखो रुपये की तगड़ी कमाई कर सकते है। इन सिक्को की एक तरफ माता वैष्णो देवी की तस्वीर अंकित है जानकार कहते हैं। कि मां वैष्णो देवी की तस्वीर होने की वजह से इन सिक्कों को काफी शुभ माना गया है। अगर आपके पास भी ऐसे note और coin रखे है तो आप भी इन्हे ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है।

ये भी पढ़िए – खराब किस्मत बदल सकता 5 रुपये का ट्रैक्टर वाला यूनिक नोट, पल भर में भर देगा पैसो से झोली, बस करे ये छोटा सा.

जानिए ऑनलाइन पोर्टल पर कैसे और कहाँ आसानी से बेचे सिक्के और नोट

  1. पुराने सिक्केऔर नोटों को बेचने के लिए सबसे पहले coinbazzar.com या www.ebay.com ऑनलाइन पोर्टल पर जाना होगा।
  2. इस साइट पर खुद का सेलर के रूप में पंजीयन करना होगा।
  3. फिर अपने पास रखे पुराने सिक्काऔर नोटों की साफ तस्वीर लेकर अपलोड करना होगा।
  4. जिसके बाद जो इन सिक्को और नोटों को पसंद करता है और सिक्के और नोटों को खरीदना चाहते है वो आपसे संपर्क कर सकते है।
  5. इसके बाद आप आराम से नोटों और सिक्को को बेचकर मालामाल बन सकते है।