मलेरकोटला में हेरिटेज वेस्ट के बायोरेमेडिएशन व विकास कार्यों पर खर्च होंगे 7.80 करोड़ : डॉ. निजी

beefdf62d9aa631a9b601cf737ec9f31
 Punjab News : स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने ऐलान किया कि पंजाब सरकार ने नगर कौंसिल मालेरकोटला के सौंदर्यीकरण के लिए विकास कार्यों पर करीब 7.80 करोड़ रुपए खर्च करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं और स्वच्छ वातावरण मुहैया कराने के लिए लगातार प्रयासरत है।

डॉ. निज्जर ने बताया कि नगर परिषद मालेरकोटला में करीब 4.93 करोड़ रुपये की लागत से हेरिटेज वेस्ट का वैज्ञानिक निस्तारण किया जाएगा, जबकि अन्य विकास कार्यों पर करीब 2.24 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

इसके अलावा नगर पंचायत अमरगढ़ (मलेरकोटला) के सफाई कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए सफाई कर्मी, वाहन चालक व मेट आदि की सेवाएं ली जाएंगी. उन्होंने कहा कि विभिन्न पदों की सेवाएं लेने पर करीब 63 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे.

डॉ. निज्जर ने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह के विकास कार्यों से मलेरकोटला की बड़ी आबादी को लाभ होगा और कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों को प्रदूषण से फैलने वाली गंभीर बीमारियों से निजात मिलेगी. इस संबंध में स्थानीय निकाय विभाग ने कार्यालय प्रक्रिया शुरू कर दी है।

डॉ. निज्जर ने विभागीय अधिकारियों को विकास कार्यों की गुणवत्ता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, जिससे आम लोगों में सरकार के प्रति सकारात्मक प्रभाव पड़े. उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर कोई भ्रष्टाचार करते पकड़ा गया तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Comment