WhatsApp new फीचर: नया अपडेट! अब आप वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर कर सकते हैं – ऐसे काम करेगा

How to share screen on whatsapp video call:

How to share screen on whatsapp video call: मेटा के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप लगातार सुविधाओं से भरा हुआ है। अब इसमें एक और नया फीचर जुड़ गया है. इस फीचर का नाम वीडियो कॉल स्क्रीन शेयरिंग है। यह बिल्कुल Teams, Zoom ऐप की तरह काम करेगा। यानी अगर आपको वीडियो कॉल-मीटिंग के दौरान स्क्रीन शेयर करना है तो आप आसानी से किसी के भी साथ स्क्रीन शेयर कर सकते हैं। इसके लिए वहां एक विकल्प उपलब्ध होगा. इसके साथ ही ऐप में लैंडस्केप मोड भी मिलेगा। यानी आप वीडियो को वर्टिकल के साथ-साथ लैंडस्केप मोड में भी दिखा पाएंगे। आइए जानते हैं नया फीचर कैसे काम करेगा।

मेटा सीईओ ने घोषणा की

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार यानी 8 अगस्त को इस नए फीचर की घोषणा की है। ‘लैंडस्केप’ एक क्षैतिज ‘मोड’ है, जिसका उपयोग वेब पेज, चित्र, दस्तावेज़ या संदेश जैसी विस्तृत स्क्रीन सामग्री को प्रदर्शित करने के लिए किया जाता है। जुकरबर्ग ने फेसबुक पर लिखा, ”हम व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के दौरान आपकी स्क्रीन साझा करने की सेवा जोड़ रहे हैं।” स्क्रीन शेयरिंग सेवा उपयोगकर्ताओं को कॉल के दौरान अपनी स्क्रीन का ‘लाइव’ दृश्य साझा करने की अनुमति देती है। अनुमति मिल जायेगी.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि सेवा को ‘शेयर’ आइकन पर क्लिक करके और एक विशिष्ट एप्लिकेशन साझा करने या संपूर्ण स्क्रीन साझा करने के बीच चयन करके शुरू किया जा सकता है। मेटा ने कहा, “अब आप अपने फोन पर व्यापक देखने और साझा करने के अनुभव के लिए ‘लैंडस्केप मोड’ में वीडियो कॉल का भी आनंद ले सकते हैं।

इस तरह काम करता है स्क्रीन शेयरिंग फीचर

  • व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने के लिए सबसे पहले व्हाट्सएप ऐप खोलें।
  • अभी अपने संपर्कों के साथ वीडियो कॉलिंग प्रारंभ करें।
  • वीडियो कॉल में, आपको स्क्रीन के नीचे स्क्रीन-शेयरिंग आइकन दिखाई देगा।
  • अब पुष्टि करें कि आप स्क्रीन साझा करना चाहते हैं। स्क्रीन साझा की जाएगी.
  • बता दें कि स्टॉप शेयरिंग पर टैप करके आप वीडियो कॉल के दौरान कभी भी स्क्रीन शेयरिंग बंद कर सकते हैं।

Leave a Comment