शादियों के सीजन में खाद्य तेल खरीदने वालो की लगी भीड़, हद से ज्यादा सस्ता हुआ सरसो का तेल, जानिए आज का ताजा भाव

छोटा पैक बड़ा धमाका 1

New Rate Of Mustard Oil: शादियों के सीजन में खाद्य तेल खरीदने वालो की लगी भीड़, हद से ज्यादा सस्ता हुआ सरसो का तेल, जानिए आज का ताजा भाव। भारत में इन दिनों कुछ चीजें इतनी महंगी हैं कि खरीदते समय दांत खट्टे हो रहे हैं। महंगाई का आलम सिर्फ पेट्रोल-डीजल और एलपीजी सिलेंडर तक ही सीमित नहीं है। अब तो खाद्य पदार्थ भी आम लोगों की जेब का दम निकाल रहे हैं। फिर अब अब खाद्य तेल की कीमतों को लेकर कुछ खुशखबरी मिलती दिख रही है। अब सरसों का तेल बहुत सस्ते में बिक रहा है।


ये भी पढ़े- बेहद ख़ास होती है ट्रैन की हेडलाइट! जानिए क्यों लगी होती है लाल और सफेद रंग की दो-दो लाइटें?

जानिए कितने रूपये सस्ता हुआ सरसो का तेल

कुछ दिनों में ही बहुत ही ज्यादा कम दिख रहे है सरसो के तेल के रेट। आसमान से सीधे जमीन पार गिर रहे है रेट। अभी तक के हाई रेट की बात करे तो सरसों का तेल उच्चतम स्तर से करीब 55 रुपये प्रति लीटर की कमी नजर आयी है। आपने जल्द खरीदारी नहीं की तो फिर अफसोस रह जाएगा। तीन साल बाद यह पहला मौका है, जब सरसों का तेल इतनी कम कीमत में बिक रहा है। जानकार के अनुसार हम आपको बताते हैं कि इस बार बेमौसम बरसात से सरसों की फसल बर्बाद हुई, जिससे आने वाले दिनों में तेल काफी महंगा होने की उम्मीद है।

image 680

जानिए बड़े-बड़े शहरो में सरसो के तेलों के नए दाम

पूरे देश में ही इसकी कमी आयी है रिपोर्ट्स के अनुसार बेमौसम बरसात होने के कारन सरसो की कई फैसले बर्बाद हो गयी है जिससे की आये दिन इसका रेट बढ़ने के आसार लग रहे है। इसलिए आपके पास इसे अभी कम कीमत में खरीदने का मौका है। देश के बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में आप सरसों का तेल खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। यूपी की राजधानी लखनऊ में सरसों तेल के दाम 153 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए जा रहे हैं, जो आपके लिए सुनहरा मौका है। इसके अलावा जिला शहाजहांपुर में भी सरसों का तेल मात्र 156 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है।

image 681

जानिए कुछ दिन पहले का सरसो के तेल का भाव

इससे कुछ दिन पहले सरसों तेल का हाई लेवल रेट 210 रुपये प्रति लीटर रहा था। जिला सीतापुर में भी सरसों तेल का प्राइस बड़ा कम चल रहा है, जहां आप कुल 152 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। आपने खरीदारी करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछताना पड़ सकता है।

ये भी पढ़े- रातोरात लखपति बना देगा 25 पैसे का यह अनोखा सिक्का, अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में है काफी ज्यादा डिमांड, फोटो खींचे और यहाँ भेजे

image 682

तेल खरीदने वालो की लगी भीड़

जिला सहारनपुर में सरसों तेल का प्राइस 156 रुपये लीटर बिक रहा है, जहां ग्राहकों की लाइन लगी हुई है। इसके अलावा जिला मुजफ्फरनगर और बिजनौर में भी सरसों का तेल बड़े ही कम रुपये में बिकता नजर आ रहा है। यहां आप 153 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। इसके अलावा जिला मेरठ में सरसों का तेल 157 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिकता नजर आ रहा है।

<p>The post शादियों के सीजन में खाद्य तेल खरीदने वालो की लगी भीड़, हद से ज्यादा सस्ता हुआ सरसो का तेल, जानिए आज का ताजा भाव first appeared on Gramin Media.</p>