RR vs DC Match Report: बटलर और बोल्ट की आंधी में उड़े दिल्ली के होश, राजस्थान ने 57 रन से जीता मैच

08 04 2023 14 9215804

गुवाहाटी: आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला गया। गुवाहाटी के बारासपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान ने दिल्ली को 57 रनों से हरा दिया. मैच की बात करें तो दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान के सलामी बल्लेबाजों ने वॉर्नर के फैसले को पूरी तरह गलत साबित कर दिया.

बटलर-जायसवाल ने खेली तूफानी पारी

जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार शुरुआत की। यशस्वी ने 31 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही बटलर ने 51 गेंदों में 79 रनों की पारी खेली। इन दोनों की पारियों की बदौलत राजस्थान ने 20 ओवर की समाप्ति के बाद 199 रन बनाए।

दिल्ली की गेंदबाजी की बात करें तो मुकेश कुमार ने ही दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट लिए। कुलदीप यादव और रोवमैन पॉवेल ने एक-एक विकेट लिया।

बोल्ट ने बहुत अच्छा काम किया

200 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली के बल्लेबाजों की शुरुआत बेहद खराब रही। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने प्रभावी खिलाड़ी के तौर पर बल्लेबाजी करने आए पृथ्वी शॉ को पहले ही ओवर में आउट कर दिया. साथ ही मनीष पांडे भी बिना खाता खोले आउट हो गए. कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने बल्लेबाजी नहीं की।

दिल्ली के बल्लेबाज बेअसर दिखे

वॉर्नर ने 55 गेंदों पर 65 रन बनाए। इसके अलावा ललित यादव ने 24 गेंदों में 38 रन बनाए। राजस्थान की गेंदबाजी की बात करें तो ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट लिए। साथ ही आर अश्विन ने 2 विकेट लिए। 20 ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली की टीम 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी. राजस्थान ने यह मैच आसानी से जीत लिया।

Leave a Comment