भाजपा सरकार ने जानबूझकर इंटरपोल को सबूत नहीं सौंपे, जिसके कारण मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस रद्द किया गया: राघव चड्ढा

34cd5a36d896e46867dd648450745ca8

चंडीगढ़ :  भगोड़े मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस रद्द करने को लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि सीबीआई-ईडी विपक्षी नेताओं के खिलाफ सख्त है। वह उन्हें झूठे मुकदमे बनाकर फंसाती है, लेकिन हजारों करोड़ की ठगी करने वाले भाजपा के दोस्तों को कुछ नहीं करती।

 मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेपी सरकार मेहुल चोकसी को रेड कारपेट की सुविधा मुहैया करा रही है. पूरी बीजेपी उन्हें बचाने में लगी है.

 ईडी-सीबीआई पर सवाल उठाते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार की ईडी-सीबीआई इंटरपोल को मेहुल चोकसी के खिलाफ सबूत मुहैया कराने में विफल रही, इसलिए इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस रद्द कर दिया. मेहुल चोकसी को बचाने की कोशिश क्यों कर रही है सीबीआई-ईडी?

 सवाल उठाते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि मेहुल चोकसी 2018 में दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में भी प्रधानमंत्री के साथ खड़ा था. यह तस्वीर भी जारी की गई थी। इसके दो दिन बाद पंजाब नेशनल बैंक ने कहा कि उसने 13500 करोड़ का गबन किया है। लेकिन जब तक प्राथमिकी दर्ज की गई, तब तक केंद्र सरकार ने मेहुल चोकसी के साथ सांठगांठ कर उसे भारत से भगा दिया।

जब वह एंटीगुआ भागे तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय बीजेपी सरकार ने उन्हें एंटीगुआ की नागरिकता हासिल करने के लिए NOC जारी कर दी. इसी सर्टिफिकेट के आधार पर उन्हें एंटीगुआ की नागरिकता मिल गई।

 उन्होंने आरोप लगाया कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने भारतीय जनता पार्टी को करोड़ों रुपए दान किए हैं। बीजेपी के कई बड़े नेताओं से उनके अच्छे संबंध हैं.
 इसलिए जब इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर भारत सरकार से उसके खिलाफ सबूत मांगा तो बीजेपी सरकार ने जानबूझकर इंटरपोल को कोई सबूत नहीं दिया, जिसके चलते वह आज विदेश में आलीशान जिंदगी जी रहा है.

 चड्ढा ने बीजेपी से कई सवाल पूछे। उन्होंने पूछा कि मेहुल चोकसी से किसने कहा कि उसके खिलाफ जांच होगी, ताकि वह बच सके? मेहुल चोकसी ने कितने करोड़ रुपए बीजेपी को दान किए? दूसरे देश की नागरिकता पाने के लिए मेहुल चोकसी को बीजेपी सरकार ने एनओसी सर्टिफिकेट क्यों जारी किया?

 मेहुल चोकसी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ क्या संबंध हैं? 2016 में मेहुल चोकसी के खिलाफ जांच के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र सौंपा गया था, तो अब तक जांच क्यों नहीं हुई? क्या मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या और ललित मोदी जैसे भगोड़े बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं? क्योंकि पहले भी ऐसा करके बीजेपी सरकार ने कई भ्रष्ट लोगों के केस खत्म कर दिए हैं. 

Leave a Comment