MP News:इंदौर में आपसी विवाद में दो युवकों ने एक वकील की पिटाई कर दी, जिसके विरोध में वकील संगठन सड़क पर उतर गया.

19 11 2022 vakil naidunia 20221119 105044

MP News:इंदौर में आपसी विवाद में दो युवकों ने एक वकील की पिटाई कर दी, जिसके विरोध में वकील संगठन सड़क पर उतर गया. एक वकील पर दो व्यक्तियों के हमले के विरोध में वकीलों ने देर रात सदर बाजार थाने पर हमला बोल दिया. इन अधिवक्ताओं ने इस बीच पूरे मामले में आरोपित दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।


MP News

दरअसल पूरा मामला सोमवार से मंगलवार की रात का है. यहां इंदौर के सदर बाजार थाने के मराठी मुहल्ले में रहने वाले अधिवक्ता मनीष गडकर पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. बताया जाता है कि आसपास के लोगों से वकील की पुरानी रंजिश चल रही थी और इसी को लेकर उन पर हमला किया गया.

आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई

हमला करने वाले दोनों आरोपी मुस्लिम समुदाय से हैं। फिलहाल जब वकील पर हमले की सूचना उसके साथी वकील व अन्य लोगों तक पहुंची तो बड़ी संख्या में लोग रात में सदर बाजार थाने पहुंचे और पूरे मामले में हमलावर के खिलाफ तहरीर दी. विभिन्न धाराओं के तहत वकील। उसने मांग की।

वकील ने ये गंभीर आरोप लगाए हैं

उधर, सदर बाजार थाना पुलिस के मुताबिक फरियादी वकील के साथ अन्य रहवासी व वकील थाने पहुंचे. उन लोगों ने उस दौरान शिकायत भी दर्ज कराई थी। जुनैद और मामू नाम के शख्स का केस लड़ने के लिए उसे कथित तौर पर ऑफिस बुलाया गया था। जहां उसके लेन-देन को लेकर कुछ विवाद खड़ा हो गया। इस दौरान उन्होंने उसे पीटा और जान से मारने की धमकी दी। वहीं, पीड़ित वकील ने दावा किया कि जुनैद ने कहा कि वर्तमान में आप फेसबुक पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ काफी पोस्ट कर रहे हैं, आपने अजान के खिलाफ अभियान भी चलाया है. भारत में सिर काटने की ऐसी घटना आपको याद नहीं होगी। समझ लो नहीं तो हम तुम्हें खत्म कर देंगे।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली

शिकायतकर्ता के वकील मनीष गडकर का मेडिकल परीक्षण कराया गया। फरियादी की शिकायत के आधार पर आरोपी जुनैद व उसके साथी मामू के खिलाफ कई धाराओं में आपराधिक परिवाद दर्ज कर जांच शुरू की गयी.

MP News:इंदौर में आपसी विवाद में दो युवकों ने एक वकील की पिटाई कर दी, जिसके विरोध में वकील संगठन सड़क पर उतर गया.

पहले भी हुई थी ऐसी घटना

गौरतलब है कि यह कोई पहली घटना नहीं है जब किसी वकील को इस तरह से धमकाया गया हो. इंदौर के सेंट्रल कोतवाली थाना क्षेत्र में दो युवकों ने पहले एक वकील को बीच सड़क पर रोक कर उसका सिर कलम करने की धमकी दी थी, जिसके बाद दोनों आरोपी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.