शुक्रवार के दिन आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी, इस उपाय को करने से आपको धन धान्य की प्राप्ति होगी और संकट से मुक्ति मिलेगी

437822 lakshmi

शुक्रवार के उपाय: हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है। इस दिन लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा करने से धन संबंधी समस्याएं और शुक्र संबंधी समस्याएं दूर होती हैं। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से विशेष फल मिलता है। धन, रूप और ऐश्वर्य की दाता मां लक्ष्मी की पूजा करने के साथ-साथ कुछ उपाय भी लाभकारी सिद्ध होते हैं। शुक्रवार के दिन ये उपाय करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और साथ ही अगर कुंडली में शुक्र कमजोर है तो भी मजबूत होता है।

 

शुक्रवार के उपाय

इस दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करने का संकल्प लें और सफेद वस्त्र धारण करें और शुक्रवार का व्रत करें। उसके बाद विधि-विधान से माता लक्ष्मी की पूजा करने और उन्हें कमल का फूल अर्पित करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। 

2. शुक्रवार के दिन नीम की जाली में जल चढ़ाएं। मान्यता है कि नीम के पेड़ में मां भगवती का वास होता है, जिससे ग्रहदोष दूर होता है। 

3. शुक्रवार के दिन सफेद वस्तुओं का दान करना भी शुभ माना जाता है। यह रंग मां लक्ष्मी को प्रिय है। इस दिन चावल, चीनी, दूध, दही आदि का दान करना चाहिए। 

4. अगर आपको परेशानी हो रही है और किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो शुक्रवार के दिन काली चींटी को शक्कर खिलाने से लाभ होता है। 

5. पांच शुक्रवार खीर बनाकर मंदिर में दान करने से जीवन में संकट दूर होता है।

शुक्रवार के दिन इन मंत्रों का जाप करें

– ॐ व्हाट शुक्राय नम:

– हिमकुंड मृणालभन दैत्यन परम गरम
सर्वशास्त्र प्रसारकरण भर्गवन् प्रणमाम्यहम्

– ॐ द्रान द्रीं द्रोण स: शुक्राय नमः।

 

Leave a Comment