New Desi Jugaad: चॉकलेट खरीदने मात्र पैसो से लगाया जुगाड़, ऑटोमैटिक बंद होने लगा दरवाजा, देखिये इस नायब देसी जुगाड़ को

WhatsApp Image 2023 04 10 at 11.59.21

New Desi Jugaad: चॉकलेट खरीदने मात्र पैसो से लगाया जुगाड़, ऑटोमैटिक बंद होने लगा दरवाजा, देखिये इस नायब देसी जुगाड़ को, देसी जुगाड़ के मामले में भारत को कोई सानी नहीं है. कभी कभी तो ऐसा जुगाड़ निकालते हैं कि देखने वाले भी हैरान रह जाए. और ऐसा ही कुछ वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, “इस आदमी ने सिर्फ 2 रुपये खर्च करके दरवाजे को अपनेआप बंद करने का जुगाड़ ढूंढ लिया।


जबकि हाइड्रोलिक के लिए 1500 रुपये का खर्चा आता.” जहां एक छोटे से जुगाड़ से ऑटोमैटिक दरवाजा बना दिया गया. जहां हाइड्रोलिक दरवाजे के लिए लोगों को हजारों रुपए खर्चा करना पड़ता है. ऐसे में ये छोटा सा जुगाड़ बड़े काम का है।

वीडियो हुआ जमकर वायरल

वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह एक पानी की बोतल का इस्‍तेमाल दरवाजा बंद करने के लिए किया गया है. आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा अकसर ही भारतीयों के मजेदार जुगाड़ वाले वीडियो शेयर करते रहते हैं. वीडियो शेयर करते हुए महिंद्रा ने दरवाजा बंद करने की इस बोतल तकनीक और जुगाड़ को बनाने वाले की तारीफ की है।

यह भी पढ़े:- अब बिजली की टेंशन खत्म, इलेक्ट्रिक कार चार्ज करने का शानदार तरीका आया सामने, डीजल जनरेटर बना बिजली का बाप

यह भी पढ़े:- किसान ने लगाया खास जुगाड़, देखते ही देखते खड़ी फसल की कर दी कटाई, कला को देख इम्प्रेस हुए लाखो करोड़ो लोग

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

ट्विटर पर वीडियो ट्वीट करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, “मेरा #whatsappwonderbox मामूली, लेकिन लीक से हटकर उदाहरणों से भरा पड़ा है जिनका इस्‍तेमाल रोजमर्रा की समस्‍याओं को दूर करने में होता है. इस आदमी ने सिर्फ 2 रुपये खर्च करके दरवाजे को अपनेआप बंद करने का जुगाड़ ढूंढ लिया, जबकि हाइड्रोलिक के लिए 1500 रुपये का खर्चा आता. हम इस रचनात्‍मकता को आगे कैसे ले जाएं जिससके कि ये जुगाड़ से झकास बन सके।”

<p>The post New Desi Jugaad: चॉकलेट खरीदने मात्र पैसो से लगाया जुगाड़, ऑटोमैटिक बंद होने लगा दरवाजा, देखिये इस नायब देसी जुगाड़ को first appeared on Gramin Media.</p>