मथुराः निगम की टीम ने हाथी टीला पर बना अवैध कब्जा किया मुक्त, लगाया निगम का बोर्ड

14hs001 923

मथुरा, 14 मार्च (हि.स.)। शहर के प्रसिद्ध स्कूल अमरनाथ विद्या आश्रम के निकट नगर निगम की भूमि पर कब्रिस्तान की भूमि बता कर कब्जा करने वालों के खिलाफ मंगलवार की दोपहर सहायक नगर आयुक्त राजकुमार मित्तल के नेतृत्व में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में टीम ने विशालकाय नवनिर्मित चाहरदीवारी सहित अवैध कब्जा को दो दो जेसीबी से जमींदोज कर दिया।

मंगलवार की दोपहर नगर निगम की टीम सहायक नगर आयुक्त राजकुमार मित्तल के नेतृत्व में दो जेसीबी मशीन लेकर हाथी टीला पहुंच गई। इस दौरान नगर निगम टीम के साथ अतिक्रमण हटाओ फोर्स के दस्ते के अलावा पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रहा। निगम की टीम ने नव निर्मित की गई बाउंड्री बॉल को जेसीबी की मदद से गिरा दिया और संपत्ति पर नगर निगम का बोर्ड लगा दिया। आठ महीने पहले भी इस जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया था। अतिक्रमण करने वालों में होली वाले दिन भी कब्जे का प्रयास किया लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने इरादों को नाकाम कर दिया। शहर के अमरनाथ विद्या आश्रम के समीप जिस जगह से बाउंड्री वॉल तोड़कर अवैध कब्जा हटाया गया, वह भूमि 100 वर्ष से अभिलेखों में नगर पालिका, नगर निगम के नाम दर्ज है।

सहायक नगर आयुक्त राजकुमार मित्तल ने बताया कि खसरा नंबर 44 जिसमें 14 हेक्टेयर जमीन को जमालुद्दीन और शाकिर हुसैन कब्रिस्तान का बता कर अवैध कब्जा कर रहे हैं उस पर से कब्जा हटा दिया गया है। जमीन पर नगर निगम ने अपनी संपत्ति होने का बोर्ड लगा दिया है। इस संबंध में नगर निगम के सहायक आयुक्त राजकुमार मित्तल ने बताया कि हाथी टीला नाम से प्रसिद्ध जगह नगर पालिका और नगर निगम के अभिलेखों में पिछले 100 साल से दर्ज है। खसरा नंबर 44 जिसमे 14 हेक्टेयर जमीन को जमालुद्दीन और शाकिर हुसैन द्वारा कब्रिस्तान की भूमि बताकर अवैध कब्ज़ा किया जा रहा था, आज उसको हटा दिया गया है। जमीन पर नगर निगम ने अपनी संपत्ति का बोर्ड लगा दिया है।

Leave a Comment