Maruti:मारुति की कार की बाजार में है जबरदस्त डिमांड,सबसे कमाल के फीचर्स से प्रभावित, कीमत भी बेहद कम

WhatsApp Image 2023 04 22 at 10.18.09 AM 1024x576 2

Maruti:मारुति की कार की बाजार में है जबरदस्त डिमांड,सबसे कमाल के फीचर्स से प्रभावित, कीमत भी बेहद कम Maruti Suzuki Baleno 2023 मारुति की कार की बाजार में है जबरदस्त डिमांड, सबसे हैरतअंगेज फीचर्स से प्रभावित हैं Tata, Hyundai, कीमत भी है सही. भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की गाड़ियों का क्रेज लोगों में देखा जा सकता है। मारुति सुजुकी ने नई जनरेशन बलेनो लॉन्च कर दी है। ऑटोमेकर ने मारुति सुजुकी बलेनो में नौ इंच के स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है।


Maruti

मारुति सुजुकी बलेनो की भारी डिमांड
मारुति सुजुकी बलेनो की मार्च में 16,168 यूनिट्स की बिक्री हुई। मारुति बलेनो की प्रतिद्वंद्वी हुंडई आई20 की मार्च में 6,596 इकाइयां बिकीं। इसी तरह टाटा अल्ट्रोज की भी हालत कुछ खास अच्छी नहीं है। Honda Jazz भी इसी सेगमेंट में थी लेकिन इसे बंद कर दिया गया था, इन दिनों Maruti Suzuki Baleno की काफी डिमांड है. मारुति सुजुकी बलेनो हर किसी की पसंद बन गई है।

मारुति सुजुकी बलेनो का स्टाइलिश लुक
नई मारुति सुजुकी बलेनो को और अधिक प्रीमियम लुक देने के लिए इसे फिर से डिजाइन किया गया है। क्रोम फ्रेम, ताजा बम्पर और नई एलईडी लाइटिंग, एलईडी प्रोजेक्टर लाइट, तीन एलईडी तत्वों के साथ डीआरएल और एलईडी फॉग लैंप के साथ हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ एक नया रेडिएटर ग्रिल है। मारुति सुजुकी बलेनो का साइड प्रोफाइल पहले जैसा ही है। नए 16-इंच टू-टोन अलॉय और क्रोम डोर लाइन, क्रोम बूट बार और अपग्रेडेड बंपर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

मारुति सुजुकी बलेनो अपडेटेड फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो मारुति सुजुकी बलेनो में नौ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो वायरलेस, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और सेंटर कंसोल दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से मारुति सुजुकी बलेनो में 6 एयरबैग, 360 डिग्री कैमरे, मारुति स्मार्टप्ले प्रो+ कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल और बड़े अलॉय व्हील मिलते हैं।

मारुति सुजुकी बलेनो का दमदार इंजन
मारुति सुजुकी बलेनो में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप तकनीक है। यह इंजन 88 हॉर्सपावर और 113 एनएम का टार्क पैदा करने में सक्षम है। Maruti Suzuki Baleno में 5-स्पीड गियरबॉक्स और AMT यूनिट का सपोर्ट देखने को मिलता है।

Maruti:मारुति की कार की बाजार में है जबरदस्त डिमांड,सबसे कमाल के फीचर्स से प्रभावित, कीमत भी बेहद कम

मारुति सुजुकी बलेनो कार की कीमत
भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी बलेनो की एक्स शोरूम कीमत 6.61 लाख रुपये रखी गई है। इसके साथ ही मारुति सुजुकी बलेनो में सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा वेरिएंट उपलब्ध होंगे।