Friday Remedies: इस सरल उपाय से कुंडली में शुक्र को बनाएं मजबूत

138d0d747d095352781a2d6ebb199c28

शुक्रवार उपाय:  जीवन में पैसा कमाने के लिए लोग दिन-रात मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें धन, प्रसिद्धि और खुशी नहीं मिलती है। ऐसे में न केवल व्यक्ति की मेहनत ही काफी नहीं है, बल्कि कुंडली में शुक्र की स्थिति भी जरूरी है। कहा जाता है कि शुक्र ग्रह अशुभ फल देता है जिससे उनके जीवन में धन, विवाह आदि से जुड़ी कई परेशानियां आ जाती हैं। लेकिन अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में हो तो वह राजा की तरह जीवन जीता है।

अगर कुछ लोग लगातार आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो उन्हें शुक्रवार के कुछ उपाय करने चाहिए। इससे शुक्र मजबूत होता है और अच्छे परिणाम मिलने की संभावना बढ़ जाती है। बता दें कि शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए मां लक्ष्मी का आशीर्वाद लेना जरूरी है और शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है। ऐसे में आप इन उपायों को आजमा सकते हैं।

शुक्रवार के उपाय

  • कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए शुक्रवार की सुबह स्नान करके मां लक्ष्मी की पूजा करें। इस दौरान उन्हें कमल का फूल अर्पित करें। इस दिन संभव हो तो सफेद वस्त्र पहनें। श्री सूतक का पाठ करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी।
  • आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए शुक्रवार के दिन काली चींटियों को आटा और चीनी डालें। इससे जल्द ही आर्थिक स्थिति में फर्क नजर आएगा।
  • मान्यता है कि शुक्रवार के दिन कन्याओं को खीर या मिठाई खिलाने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। अगर संभव हो तो आप उन्हें कुछ उपहार भी दे सकते हैं।
  • इस दिन पूजा के दौरान मां लक्ष्मी को नारियल चढ़ाएं। पूजा के बाद इस नारियल को घर में उस स्थान पर रखें जहां आप पैसे रखते हैं। कहा जाता है कि इससे घर में पैसों की दिक्कत नहीं होती है।
  • अगर पति-पत्नी के बीच अनबन रहती है तो शुक्रवार के दिन शयनकक्ष में लव बर्ड की तस्वीर लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में दूरियां नजर आने लगेंगी और दोनों के बीच प्यार बढ़ता नजर आएगा।
  • कहा जाता है कि किन्नरों को शुक्रवार के दिन अपनी क्षमता के अनुसार दान करना चाहिए। ऐसा करने से घर में बरकत आती है।
  • मान्यता है कि शुक्रवार के दिन किसी व्यक्ति को चीनी का दान नहीं करना चाहिए। जिससे घर की सुख-शांति चली जाती है। 

Leave a Comment