Yellow Teeth: पीले दांत हटाने के आसान और असरदार घरेलू उपाय

yellow between 15087377161
  • दांतों का पीलापन दूर करने का आसान और असरदार घरेलू उपाय
  • 5 आसान उपाय
  • दांतों का पीलापन कम करने के लिए बेकिंग सोडा के इस्तेमाल के फायदे और नुकसान

दांतों का पीलापन दूर करने के आसान और असरदार घरेलू उपाय : आप रोजाना ब्रश भी करते हैं तो अलग-अलग तरह का खाना खाने की वजह से दांतों पर पीले रंग के दाने प्राकृतिक रूप से बन जाते हैं। इसे दांतों का पीलापन कहते हैं। सभी के दांत धीरे-धीरे पीले होने लगते हैं। इस पीलेपन को कम करने का एक सरल उपाय है कि कोई भी खाना खाने के बाद चूल्हा भर लें। साथ ही अगर आप दिन में दो बार सुबह और रात को ब्रश करते हैं तो इससे दांतों का पीलापन कम करने में मदद मिलती है। लेकिन कई बार यह सफाई भी दांतों का पीलापन कम करने के लिए काफी नहीं होती है। ऐसे में दांतों का पीलापन कम करने के लिए कुछ आसान और असरदार घरेलू उपाय करना संभव है। इन उपायों को करने से दांतों का पीलापन कम करने में मदद मिलेगी।

दांतों का पीलापन कम करने के सरल और असरदार घरेलू उपाय, पीले दांतों से कैसे पाएं छुटकारा :

  1. नमक: नमक से अपने दांतों को दिन में दो बार सुबह और रात को ब्रश करने से दांतों का पीलापन कम होता है। 
  2. स्ट्रॉबेरी: स्ट्रॉबेरी या प्राकृतिक स्ट्रॉबेरी के रस और नमक के मिश्रण को रोजाना सुबह और रात में दो बार सेवन करने और अपने दांतों को ब्रश करने से दांतों का पीलापन कम होता है।
  3. सफेद सिरका: अपने दांतों को सफेद सिरके से दिन में दो बार सुबह और रात को ब्रश करने से दांतों का पीलापन कम हो सकता है। इसके लिए 1 या 2 चम्मच सफेद सिरके को थोड़े से पानी में मिलाकर अच्छी तरह से हिलाएं, फिर उसी पानी से दांतों को ब्रश करने से दांतों का पीलापन कम होता है।
  4. अदरक या अदरक: रोजाना सुबह और रात में दो बार अदरक के रस से दांतों को ब्रश करने से दांतों का पीलापन कम होता है।
  5. बेकिंग सोडा: थोड़े से नमक और थोड़े से बेकिंग सोडा का मिश्रण बना लें। यदि वह इस मिश्रण से अपने दांतों को ब्रश करता है तो इससे दांतों का पीलापन कम होता है। लेकिन अपने दांतों को ब्रश करने के लिए बहुत ज्यादा बेकिंग सोडा का इस्तेमाल न करें। नहीं तो दांत खराब होने का खतरा रहता है।

Leave a Comment