धर्मशाला में खाई में गिरा कैंटर, पांच लोगों की मौत

14dl m 931 14052023 1

धर्मशाला, 14 मई (हि.स.)। कांगड़ा जिले के मुख्यालय धर्मशाला में रविवार को दर्दनाक सड़क हादसा हुआ, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। दोपहर बाद धर्मशाला के समीप उथड़ाग्रां में एक कैंटर करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर गया। इसके चलते एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित पांच लोगों की मौत हो गई।

दरअसल इस कैंटर में लोग गेहूं की कटाई कर उसे लाद कर ला रहे थे, लेकिन उथड़ाग्रां के पास संपर्क मार्ग पर कैंटर अनियंत्रित हो गया और सड़क से करीब 100 मीटर नीचे लुढ़क गया। जिसके चलते चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल महिला ने टांडा अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि इनमें से तीन लोग एक ही परिवार के थे। मौके पर पुलिस टीम और एसडीआरएफ के जवानों ने शवों को बाहर निकाला और उन्हें रीजनल अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने हादसे पर जताया शोक

धर्मशाला सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार दुर्घटना प्रभावित लोगों के साथ है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की और कहा कि स्थानीय अस्पताल प्रशासन को घायलों के उचित उपचार के निर्देश दिए गए हैं।

स्थानीय विधायक सुधीर शर्मा ने भी जताया दुख, पीड़ितों को 25-25 हजार की फौरी राहत

इस हादसे पर धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने भी गहरा दुख प्रकट किया है। रविवार दोपहर बाद हुए हादसे की सूचना मिलने पर धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने प्रशासन समेत अपनी टीम को मौके पर पहुंचाया। विधायक सुधीर शर्मा के निर्देशों पर प्रशासन की ओर से पहुंचे तहसीलदार धर्मशाला ने पीड़ितों को 25-25 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की है। सुधीर शर्मा 13 मई की शाम को धर्मशाला हलके में कार्यक्रमों के बाद शिमला गए थे। वह शिमला से पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं। सुधीर शर्मा ने कहा कि पीड़ितों को प्रदेश सरकार की ओर से हरसभंव मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मानव जीवन की भरपाई नहीं हो सकती, लेकिन दुख की घड़ी में पूरी प्रदेश सरकार इस हादसे से पीड़ित लोगों के साथ है।

Leave a Comment