घड़े में पड़ा 1 रुपये का सिक्का , आपको देगा कुबेर का खजाना, जानिए इस सिक्के की खासियत और बेचने का तरीका

maxresdefault 2023 03 18T183507.665

घड़े में पड़ा 1 रुपये का सिक्का , आपको देगा कुबेर का खजाना, जानिए इस सिक्के की खासियत और बेचने का तरीका। हमारे देश में हमें दिन प्रति दिन कुछ नयी चीज़े सुनने में आती है, कभी वह चीज़े हमारे काम की होती है और कभी कभी बेकार की महज एक अफवाह होती है। आज हम आपसे जिस खबर के बारे में बात करने जा रहे है वो कोई अफवाह नहीं है बल्कि सच है और लोगों को इससे काफी फायदा भी हो रहा है। अपने तो सुना ही होगा की इन दिनों देश में पुराने सिक्के (Old And Antique Coin) और नोटों (Old And Antique Note) को बेचा जा रहा है जिससे लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। ऐसे में ये खबर आपके लिए है आप भी पुराने सिक्के (Old Coin) और नोटों (Old Note) को बेचकर लाखो रूपये कमा सकते है। आइये बताते है कैसे और क्या करना होगा आपको


इस पुराने सिक्के से बने मालामाल Riches made from this old coin

अक्सर ऐसा देखा गया है की लोगों को पुरानी और एंटीक चीज़ो को कलेक्ट करना बेहद ही पसंद होता है। ऐसे में जिनके पास बहुत पुराने नोट या सिक्के मौजूद है जो इस समय बाजार में चलना बंद हो गए है उन्हें बेच कर आसानी से लाखो रूपए कमा ले रहे है। ऐसे में अगर आपके पास 1 रूपये का ये खास सिक्का है तो आपके लिए ये सुनहरा अवसर हो सकता है। इस 1 रूपए के सिक्के की मदद से आप तकरीबन 1 से 2 लाख रूपए तक आसानी से कमा सकते है। बस शर्त ये है की ये सिक्का 1885 यानि अंग्रेजो के ज़माने का होना चाहिए। अगर आपके पास कोई ऐसा सिक्का मौजूद है तो आप इससे आराम से पैसे कमा सकते है। अब सवाल यह उठता है की आप इस सिक्के को कैसे बेचे, आइये आपको बताते है। घड़े में पड़ा 1 रुपये का सिक्का , आपको देगा कुबेर का खजाना, जानिए इस सिक्के की खासियत और बेचने का तरीका।

यह भी पढ़े :- अगर आपके पास है ऐसा 20 रुपये का चक्र वाला नोट तो कमा सकते हैं लाखो रुपए, जानिए क्या है तरीका

कहा और कैसे बेचे पुराने सिक्के और नोट Where and how to sell old coins and notes

घड़े में पड़ा 1 रुपये का सिक्का , आपको देगा कुबेर का खजाना, जानिए इस सिक्के की खासियत और बेचने का तरीका। आप जानते हैं कि इन सिक्कों और नोटों को बेचने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। यह काम आप घर बैठे अपने स्मार्टफोन से आसानी से कर सकते हैं। आप इन सिक्कों और नोटों को ईबे, क्विकर OLX और कॉइन बाजार जैसी ऑनलाइन वेबसाइटों पर जाकर बेच सकते हैं।

  1. इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।
  2. आपको होम पेज पर रजिस्टर करना होगा।
  3. फिर आपको यहां एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।
  4. अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें।
  5. ईबे तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो प्लेटफॉर्म का उपयोग करके पुराने नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।
  6. जो लोग आपके द्वारा उल्लिखित बैंकनोट खरीदना चाहते हैं वे आपसे संपर्क करेंगे।
  7. कॉन्टैक्ट मिलने के बाद आप नोट को अच्छे कीमत में यहाँ बेच सकते है।