स्कूल की छुट्टी: छात्रों के लिए बड़ी राहत! पहली से 12वीं तक की कक्षाओं में छुट्टी घोषित, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, डीएम ने जारी किया आदेश

School Holiday 11

School छुट्टियाँ: कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए बड़ी खबर है. उनके लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है. इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है. जारी आदेश के मुताबिक स्कूल बंद रहेंगे. जिसका लाभ विद्यार्थियों और शिक्षकों को मिलेगा।

स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा

वहीं, मणिपुर में बढ़ती हिंसा का असर अब दूसरे राज्यों में भी देखने को मिल रहा है. पंजाब के स्कूलों से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, 9 अगस्त को पंजाब बंद के ऐलान के बाद कुछ प्राइवेट स्कूलों ने अपने स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं. मणिपुर में हिंसक सड़क और महिलाओं के साथ क्रूर व्यवहार को लेकर दलित समुदाय और ईसाई समुदाय द्वारा 9 अगस्त को पंजाब बंद का आह्वान किया गया है. जालंधर के प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई और मणिपुर इंसाफ मोर्चा का गठन कर पंजाब बंद का ऐलान किया गया. 9 अगस्त को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक साउंड बंद रहेगा. जिसके चलते बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।

चंपावत जिले के सभी स्कूलों में छुट्टी

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी घोषित की जा रही है. एक बार फिर कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों की छुट्टी की घोषणा की गई है। बुधवार को चंपावत जिले के सभी स्कूलों में छुट्टी रहेगी। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जिले में बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए प्रभारी जिला अधिकारी, अध्यक्ष, आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, चम्पावत, हेमन्त कुमार वर्मा ने जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी और निजी स्कूलों में 9 अगस्त को एक दिन का अवकाश घोषित किया है। शैक्षणिक संस्थानों में पहली से 12वीं तक की कक्षाएं और आंगनवाड़ी। है।

लगातार बारिश के कारण बुधवार को सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई

जिले भर में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए नैनीताल के जिलाधिकारी ने बुधवार को सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. इसमें आंगनबाडी से लेकर बारहवीं कक्षा तक के सभी स्कूल शामिल थे। डीएम वंदना की ओर से जिले के सभी स्कूलों में 9 अगस्त को छुट्टी घोषित कर दी गई है ताकि बच्चों को सुरक्षित रखा जा सके. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. कई घंटों से पूरे जिले में मूसलाधार बारिश हो रही है. इस कारण सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. नदी नाले उफान पर हैं और पानी लोगों के घरों तक पहुंच रहा है.

Leave a Comment