सिक्किम में सेना के दो जवान शहीद, मौत का कारण स्पष्ट नहीं, ऑपरेशनल ड्यूटी पर थे तैनात

acb8350f4dbfde065a1e4c37650f843a

भारतीय सेना के जवान शहीद: पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं. मंगलवार (8 अगस्त) शाम को सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि हवलदार एस मैती और नायक परवे किशोर पूर्वी सिक्किम में ऑपरेशनल ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए।

हालाँकि, उनकी मौत का कारण स्पष्ट रूप से ज्ञात नहीं है। सेना ने सिर्फ यह जानकारी दी है कि ऑपरेशनल ड्यूटी के दौरान वाहन चलाते समय दोनों सैन्यकर्मियों की मौत हो गई.

जवानों की शहादत को लेकर सेना की ओर बयान जारी किया गया. जिसमें सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्वी सिक्किम में ऑपरेशनल ड्यूटी के दौरान गाड़ी चलाते समय हवलदार एस मैती और नायक परवे किशोर की जान चली गई.

पुंछ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

 

सेना देश की सीमाओं और अन्य संवेदनशील स्थानों पर तैनात रहती है और परिस्थितियों के अनुसार भारत के दुश्मनों से निपटने का काम भी करती है। कश्मीर में भी, पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) की सुरक्षा कर रहे सेना के जवानों ने सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और दो आतंकवादियों को मार गिराया।

 

पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है

जम्मू में रक्षा विभाग के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्त्वाल ने बताया कि रविवार देर रात करीब 2 बजे सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने दो आतंकियों को गढ़ी बटालियन इलाके में घुसपैठ की कोशिश करते देखा. जब उसे चेतावनी दी गई तो उसने सेना पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में वो आतंकी मारे गए. लेफ्टिनेंट कर्नल बर्त्वाल के मुताबिक देगवार तेरवा में आतंकियों की गतिविधियां देखी गई थीं. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और तलाशी अभियान चला रहे हैं. 

Leave a Comment