यूपी सीएम: लखनऊ से वाराणसी पहुंचना आसान, 1 घंटे में पूरा होगा सफर, जानें- कितना होगा किराया?

b3884d451a0024dc2b93c45655d5bd0c
लखनऊ-वाराणसी के बीच उड़ान: लखनऊ से वाराणसी जाने वाले यात्रियों के लिए आज बहुत शुभ दिन है क्योंकि आज से लखनऊ और वाराणसी के लिए सीधी उड़ान शुरू हो गई है। यह फ्लाइट महज 55 मिनट में यात्रियों को लखनऊ से वाराणसी पहुंचाएगी। आज इस फ्लाइट का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया.
इस बीच, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिगो को धन्यवाद दिया और कहा कि आपके राज्य की राजधानी सीधे आध्यात्मिक राजधानी से जुड़ी हुई है और इससे यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उड़ान व्यापारियों और तीर्थयात्रियों दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होने वाली है।  
 
यूपी में कितने हवाई अड्डे सक्रिय हैं 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 6 वर्षों में हवाई सेवा का बहुत तेजी से विकास हुआ है. 6 साल पहले केवल दो हवाई अड्डे सक्रिय थे और आज 9 हवाई अड्डे सक्रिय हैं, साथ ही आने वाले दिनों में दो नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे सक्रिय होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या और जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को जल्द ही इस सेवा से जोड़ा जाएगा.

कब और कितने बजे उड़ान भरेगा विमान

आज से शुरू हुई उड़ान की बात करें तो यह विमान सप्ताह में तीन दिन लखनऊ से वाराणसी के लिए उड़ान भरेगा और फिर वाराणसी से लखनऊ वापस आएगा. यह विमान सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उड़ान भरेगा. लखनऊ से इसके प्रस्थान का समय दोपहर 2:20 बजे होगा, जबकि वाराणसी से विमान शाम 4:05 बजे लखनऊ के लिए उड़ान भरेगा।

कितना होगा किराया

विमान के किराये की बात करें तो इसका किराया आमतौर पर 2000 से 2500 तक बताया जाता है लेकिन फ्लेक्सी फेयर के कारण किराये में उतार-चढ़ाव हो सकता है.

Leave a Comment