इस 5 रूपये के नोट के बदले मिल रहे लाखो रूपये, अगर आपके पास भी है तो जल्दी जानिए इसे बेचने का सही तरीका

786 Note

इस 5 रूपये के नोट के बदले मिल रहे लाखो रूपये, अगर आपके पास भी है तो जल्दी जानिए इसे बेचने का सही तरीका, अगर आप भी जॉब के साथ एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं या फिर घर बैठे लखपति बनना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. हम आपके लिए जबरदस्त मौका (Earn Money) लेकर आए हैं. इससे आप घर बैठे लाखों रुपये तक की कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह का निवेश भी नहीं करना है।


अगर आपके पास 5 रुपये का ये खास नोट (5 Rupees Note) है तो आप इस एक नोट से हजारों कमा सकते हैं. इससे आपको करीब 35 हजार से 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. अगर आपके पास ऐसे नोटों का कलेक्शन है तो आप लखपति बन सकते हैं. आइए आपको बताते हैं क्या है ये तरीका।

जानिए इस नोट की खासियत जिसने वजह से बिकेगा लाखो रुपयों में

आज यहां हम आपको पांच रुपये के एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप आसानी से हजारों रुपये कमा सकते हैं. इस नोट की खासियत है कि इस पर 786 नंबर लिखा होना चाहिए. साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर भी बना होना चाहिए. अगर आपके पास भी इस तरह का नोट है तो आप इसके बदले में 2 लाख रुपये पा सकते हैं।

यह भी पढ़े:- पलक झपकने से पहले लखपति बना देगा 2 रुपये का पुराना सिक्का, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

इस वेबसाइट पर मिल रहा लाखो में पैसा

आपको बता दें कि इस खास करेंसी नोट को ढूंढना मुश्किल है. इसलिए अगर आपको 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट मिले हैं तो आप उसके बदले 2 लाख रुपये तक पा सकते हैं. इसके लिए कई कंपनियां जैसे शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर अपनी पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके अलावा coinbazzar.com पर भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं. दरअसल ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं।

यह भी पढ़े:- 10 रूपये का मोर वाला नोट एक झटके में बना सकता है अमीर, काफी महँगा बिकता है ये नोट, बस करना होगा ये काम

इस आसान सी प्रक्रिया से बेचे अपने पुराने सिक्के व नोट

  • आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने नोट की स्नेप डाल कर उसे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं।
  • इसके लिए आपको इनकी साइट पर जाना होगा फिर आप यहां बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा।
  • इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं।
  • वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे खुद संपर्क करेंगे और आप अपने हिसाब से इसका रेट तय कर सकते।