Creta को ऊँगली पर नचाने आयी Toyota की मिनी Fortuner, लक्ज़री फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ 28kmpl का रिकॉर्ड माइलेज

Untitled 146

Urban Cruiser Hyryder CNG SUV: Creta को ऊँगली पर नचाने आयी Toyota की मिनी Fortuner, लक्ज़री फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ 28kmpl का रिकॉर्ड माइलेज। Toyota Hyryder CNG को कंपनी ने कुल दो वेरिएंट्स में पेश किया है. बता दें कि, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा की ये एसयूवी दोनों ही एक प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई हैं, इससे पहले मारुति ने Grand Vitara CNG को बाजार में लॉन्च किया था.


ये भी पढ़े- Bullet से ज्यादा धांसू है Yezdi की ये एडवेंचर्स बाइक, फाड़ू लुक और शानदार फीचर्स के साथ जबरदस्त ब्रेकिंग सिस्टम, देखे कीमत और फीचर्स

Toyota ने लांच की और एक किफायती और कम बजट वाली Urban Cruiser Hyryder CNG SUV

maxresdefault 2023 03 26T153750.546

हाल ही में मशहूर टोयोटा कंपनी ने किफायती Urban Cruiser Hyryder का नया सीएनजी मॉडल लॉन्च किया है। टोयोटा ने इस एसयूवी के 2 वैरिएंट में पेश किया है उसका लुक दिखने में काफी ज्यादा शानदार है साथ में धांसू इंजन के साथ आ रही है। इस एसयूवी के बेस ‘S’ वेरिएंट की कीमत 13.23 लाख रुपये और ‘G’ वेरिएंट की कीमत 15.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. बता दें कि, इससे पहले नवंबर 2022 में कंपनी ने अपने ग्लांजा और हाइराइडर के साथ CNG सेगमेंट में उतरने की घोषणा की थी.

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG का धांसू इंजन

maxresdefault 2023 03 26T154004.880

इस एसयूवी के इंजन मैकेनिज्म या एक्सटीरियर इत्यादि में बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. Hyryder CNG में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त K-सीरीज इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है. सीएनजी मोड में ये इंजन 102bhp की पावर और 137Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि ये कार 26.6 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देती है. 

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG के माइलेज के बारे में

maxresdefault 2023 03 26T153734.072

वहीं इसके पेट्रोल वेरिएंट्स के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इसका स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट 27.97 किलोमीटर प्रतिलीटर, माइल्ड हाइब्रिड (मैनुअल) वेरिएंट 21.12 किलोमीटर प्रतिलीटर और ऑटोमेटिक वेरिएंट 19.39 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है.

Toyota Urban Cruiser Hyryder को लोगो ने सबसे ज्यादा पसंद किया गया

टोयोटा कंपनी ने Toyota Hyryder का पहला मॉडल जुलाई महीने में पिछले साल लांच किया था ग्राहकों ने इसे बहुत ज्यादा पसंद किया और काफी ज्यादा मात्रा में खरीदा गया। इसके स्ट्रांग हाइब्रिड वैरीअंट को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा यह दोनों एक ही प्लेटफार्म पर तैयार की गई है।

ये भी पढ़े- Bolero की सिटी पित्ती गुल करने आ रही है Tata की धाकड़ Sumo, किलर लुक और लक्ज़री फीचर्स से उड़ाएगी Innova की नींद

WhatsApp Image 2022 11 09 at 8.11.17 PM 1024x538 1

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG के फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेगुलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा बदलाव किया गया इसमें कई सारे अपडेटेड फीचर जोड़े गए हैं जो आपके राइडिंग को एक बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करें। ये एसयूवी रेगुलर मॉडल जैसे ही है और इसमें किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. फीचर्स के तौर पर इस SUV में एलईडी हेडलैंप, 6 एयरबैग, नौ इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, टोयोटा आई-कनेक्ट, ऑटो-फोल्डिंग आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM’s), ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

<p>The post Creta को ऊँगली पर नचाने आयी Toyota की मिनी Fortuner, लक्ज़री फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ 28kmpl का रिकॉर्ड माइलेज first appeared on Gramin Media.</p>