किसानो के चेहरे पर खुशियों की लहर, 8 हजार प्रति क्विंटल के पार गेहूं के दाम, देखिये गेंहू के ताजे भाव

Untitled design 14

किसानो के चेहरे खुशियों की लहर, 8 हजार प्रति क्विंटल के पार गेहूं के दाम, देखिये गेंहू के ताजे भाव देशभर में सीहोर की पहचान बने शरबती गेहूं ने एक बार फिर नया रिकार्ड बना लिया है. पूरे मध्य प्रदेश में सबसे महंगा शरबती गेहूं सीहोर में बिका है. सीहोर की आष्टा कृषि उपज मंडी में व्यापारी ने किसान से आठ हजार 131 रुपए प्रति क्विंटल के भाव में शरबती गेहूं खरीदा है. इससे पहले शरबती गेहूं इतना महंगा नहीं बिका था. किसान को अपनी उपज के अच्छे भाव मिलने की वजह से उत्साह के माहौल में देखा गया.


यह भी पढ़े- ये वेब सीरीज उड़ा देगी आपके होश, अकेले में ले इसके बोल्ड और इंटिमेट सीन्स का मजा

गेहूं की किस्मो में सबसे महंगा बिकता है शरबती गेहू

image 290

शरबती गेहूँ सबसे महँगा बिकने वाला गेहूँ है। प्रदेश की उन्नत मंडियों में शुमार आष्टा की ए क्लास कृषि उपज मंडी ने पूरे प्रदेश में इतिहास रच दिया है. आष्टा कृषि उपज मंडी में सबसे महंगा शरबती गेहूं खरीदा गया है. अच्छी क्वालिटी होने की वजह से मंडी के व्यापारी किसान को प्रति क्विंटल के लिए 8 हजार 131 रुपए दिए हैं. व्यापारी ने किसान से 14 क्विंटल उपज खरीदी है. शरबती गेंहू के प्रति क्विंटल 8 हजार 131 रुपए भाव मध्य प्रदेश में अब तक के सबसे महंगे दाम है. पिछले साल शरबती गेहूं पांच हजार 675 रुपए क्विंटल के भाव बिका था. 

किसानो के चेहरे खुशियों की लहर, 8 हजार प्रति क्विंटल के पार गेहूं के दाम, देखिये गेंहू के ताजे भाव

यह भी पढ़े- MMS के बाद अंजलि अरोरा का बोल्ड वीडियो हो रहा तेजी से वायरल, वीडियो में हुई है सारी हदे पार, एक क्लिक में…

जानिये क्या चल रहे गेहू के दूसरे किस्मो के भाव

image 291

शरबती गेहूँ सबसे महंगा बिकने वाला गेहूँ है। इसके अलावा दूसरे गेहूँ के भाव सस्ते रहते है। इस समय मंडियों में नए गेहूँ की आवक शुरू हो गयी है। नए गेहूँ के भाव इस समय 1800 प्रति क्विंटल से 2400 प्रति क्विंटल तक चल रहे है। गेहूँ के दाम भी एक समय पर आसमान छू रहे थे। सरकार द्वारा खुले बाजार में गेहूँ बेचने से गेहूँ के दाम में कमी आयी है।

किसानो के चेहरे खुशियों की लहर, 8 हजार प्रति क्विंटल के पार गेहूं के दाम, देखिये गेंहू के ताजे भाव

<p>The post किसानो के चेहरे पर खुशियों की लहर, 8 हजार प्रति क्विंटल के पार गेहूं के दाम, देखिये गेंहू के ताजे भाव first appeared on Gramin Media.</p>