शनिवार के उपाय: शनि दोष के कारण हर काम में आ सकता है विघ्न, सफलता के लिए शनिवार को करें ये 5 उपाय

73ce307cb3d5086b90dde8193daad762

शनिवार के उपाय: शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने का विधान है। शनिदेव की विधिपूर्वक पूजा करने से शनिदेव जीवन के सभी कष्टों को दूर करते हैं।

शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित है। इस दिन शनिदेव की पूजा की जाती है। जिससे शनिदेव अति प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे संकट दूर करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को कलियुग का न्यायाधीश कहा जाता है। वह लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देता है। इसलिए हर कोई शनिदेव को प्रसन्न करना चाहता है। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन यह उपाय जरूर करना चाहिए। इन उपायों को करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं।

शनिवार के दिन करें ये 5 उपाय

शनिवार के दिन पीपल के 11 पत्तों की माला बनाएं। शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को यह माला चढ़ाएं। माला चढ़ाते समय ‘ॐ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करते रहें। इससे कोर्ट की सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

 

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की परिक्रमा करते हुए कच्चे सूत की सात बार परिक्रमा करें। परिक्रमा करते समय शनिदेव का ध्यान रखें। ऐसा करने से उन्नति होगी।

दांपत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास थोड़े से काले तिल चढ़ाने चाहिए। इसके बाद पीपल की जड़ में भी पानी डाल दें।

शनिवार के दिन एक काला कोयला लेकर बहते जल में प्रवाहित करें। साथ ही ‘शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें। नौकरी में सफलता मिलेगी और आय में वृद्धि होगी।

शनिवार को पुष्प नक्षत्र में जल ग्रहण करें। इसमें थोड़ी चीनी डाल दें। इस जल को पीपल के पेड़ की जड़ों में लगाएं। साथ ही ‘ॐ ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें। इससे घर में सुख-समृद्धि आएगी।

शनिवार के दिन शनिदेव को तेल चढ़ाने से भी शनिदेव प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं।

शनिदेव की कृपा पाने के लिए करें शुभ कर्म। दीन दुखिया परोसें। बुजुर्गों की सेवा करें। बीमार की सेवा करें, गाय और कुत्ते को खाना खिलाएं, इन सभी कर्मों से शनि की कृपा प्राप्त होती है।

Leave a Comment