MP CBI Recruitment 2023 मध्य प्रदेश सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जिला अनुसार खाली पदों पर बम्पर भर्ती, युवाओ के लिए बड़ी खबर

image 11

MP CBI Recruitment 2023 मध्य प्रदेश सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जिला अनुसार खाली पदों पर बम्पर भर्ती, युवाओ के लिए बड़ी खबर मध्य प्रदेश युवाओं के लिए मध्य प्रदेश सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जिला अनुसार खाली पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन अनुसार बिजनेस कोरेस्पोंडेट सुपरवाइजर के खाली पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास शिक्षा संबंधित योग्यता और आयु सीमा निर्धारित की गई है। जबकि योग्य अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा सीधा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा भर्ती के लिए आवेदन कहां से और कैसे करना है सभी जानकारी पाने के लिए इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें।


MP CBI Recruitment 2023 मध्य प्रदेश सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जिला अनुसार खाली पदों पर बम्पर भर्ती, युवाओ के लिए बड़ी खबर

यह भी पढ़े : Indian Railway Recruitment 2023 भारतीय रेलवे ने असिस्टेंट लोको पॉयलेट पदों पर सीधी भर्ती, ऐसे आप भी घर बैठे Online आवेदन करे

MP CBI Recruitment 2023 इन उमीदवारों के पास है आवेदन के मौका

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा इंदौर छिंदवाड़ा, जबलपुर, नर्मदापुरम, सागर जिलों में बिजनेस कोरेस्पोंडेट सुपरवाइजर के खाली पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के रूप में ग्रेजुएशन पास होना चाहिए और कंप्यूटर चलाने की नॉलेज हो या एमएससी डिग्री डिप्लोमा प्राप्त आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त पदों के लिए योग्यता एवं पात्रताएँ Qualification and eligibility for vacant posts

युवाओं के लिए शैक्षणिक योग्यता के रूप में कम से कम ग्रेजुएशन पास होना चाहिए या पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ कंप्यूटर चलाने का ज्ञान हो जबकि एमएससी, एमसीए, एमबीए युवाओं को प्राथमिकता मिलेगी। सेवानिवृत्त गैंगस्टर उम्मीदवारों के लिए पीएसयू प्राइवेट बैंक आरआरबी को ऑपरेटिव बैंक से काम करने का अनुभव इत्यादि प्रतियोगिता उम्मीदवार आवेदन कर सकतें है।

उम्र सीमा age limit

MP CBI Recruitment 2023 मध्य प्रदेश सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जिला अनुसार खाली पदों पर बम्पर भर्ती, युवाओ के लिए बड़ी खबर आयु सीमा के रूप में इस भर्ती अभियान के लिए 21 वर्ष से लेकर 45 वर्ष तक के उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। आयु और शिक्षा संबंधित पूरी जानकारी पाने के लिए पोस्ट में दिया गया विज्ञापन पढ़ें।

चयन प्रक्रिया Selection Process

MP CBI Recruitment 2023 मध्य प्रदेश सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जिला अनुसार खाली पदों पर बम्पर भर्ती, युवाओ के लिए बड़ी खबर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा इंदौर छिंदवाड़ा, जबलपुर, नर्मदापुरम, सागर जिलों में बिजनेस कोरेस्पोंडेट सुपरवाइजर के खाली पदों के लिए कैंडिडेट का चयन सीधी भर्ती यानी साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा योनि द्वार जो उम्मीदवार इंटरव्यू में सफल होंगे उन्हें रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

MP CBI Recruitment 2023 मध्य प्रदेश सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जिला अनुसार खाली पदों पर बम्पर भर्ती, युवाओ के लिए बड़ी खबर

यह भी पढ़े : Nokia ला रहा है Onplus की बैंड बजाने 200MP का DSLR कैमरा वाला शानदार 6G स्मार्टफोन, कीमत जान लगेगा शोक

ऑफलाइन निशुल्क करें आवेदन apply offline for free

इन पदों के लिए आवेदन करने की लिए जिला अनुसार अलग-अलग तिथियां रखी गई है। जिनमें से कुछ के लिए के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है जबकि कुछ के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। इसलिए फटाफट आज ही आवेदन कर लें। आवेदन फॉर्म उम्मीदवारों को ऑफलाइन पोस्ट ऑफिस के माध्यम से भेजना होगा। इसके अलावा अभ्यार्थी स्वयं विभाग के कार्यालय पर उपस्थित होकर भी आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। बता दें आवेदन प्रक्रिया सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क रहेगी। आवेदन फॉर्म किस पते पर भेजना है जानकारी के लिए नीचे दिया जा रहा भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ें।