हुंकार भरने आ गयी है Maruti की नई चमचमाती Alto लुक और माइलेज ने लगाए 4 चाँद

Maruti की नई चमचमाती Alto

हुंकार भरने आ गयी है Maruti की नई चमचमाती Alto लुक और माइलेज ने लगाए 4 चाँद,मारुति सुज़ुकी भारत में बहुत जल्दी अपनी नई Maruti Alto 800 लाने वाली है। इसके एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। इसमें आपको स्किड प्लेट्स, ओरआरवीएम और रूफ माउंटेड स्पॉयलर के साथ ऑरेंज हाइलाइट्स ग्राफिक्स दिया गया है। यह कंपनी की एक जबरदस्त हैचबैक है जिसे आज भी लोग काफी पसंद करते हैं।


हुंकार भरने आ गयी है Maruti की नई चमचमाती Alto लुक और माइलेज ने लगाए 4 चाँद

हुंकार भरने आ गयी है Maruti की नई चमचमाती Alto लुक और माइलेज ने लगाए 4 चाँद

कार के लुक को बाहर और अंदर से अपडेट किया गया है. इसमें स्किड प्लेट्स, ओआरवीएम और रूफ माउंटेड स्पॉइलर पर ऑरेंज हाइलाइट्स हैं, जो इसे स्टैंडर्ड K10 से अलग बनाते हैं. इसमें 1.0 लीटर, के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया गया है. 

Maruti Alto का ऐसा है डिजाइन

मारुति सुजुकी ने ऑल्टो K10 एक्स्ट्रा एडिशन में मुख्य डिजाइन स्टैंडर्ड कार वाला ही रखा है. इसमें मस्कुलर बोनट, हेक्सागोनल हनीकॉम्ब-मेश ग्रिल, हैलोजन हेडलैम्प्स, ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ ब्लैक-आउट स्किड प्लेट्स, और बम्पर-माउंटेड फॉग लैंप्स हैं. इसमें नारंगी रंग के ORVMs, बॉडी कलर डोर हैंडल और डिजाइनर कवर के साथ स्टील व्हील हैं.  

यह भी पढ़िए: Health Tips:कैंसर, डायबिटीज, बीपी समेत कई बीमारियों को दूर करता है ‘हिमालयी लहसुन’, जानते हैं कि नियमित लहसुन से ज्यादा फायदेमंद क्यों है?


Maruti Alto का इंजन और पावर 

Alto K10 एक्स्ट्रा एडिशन में 1.0-लीटर K10C, पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. यह 67hp की मैक्सिमम पावर और 89Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. अंदर की तरफ मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड डिज़ाइन, डुअल-टोन फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, पावर विंडो, मैनुअल एसी और एक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील मिलता है. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 7.0 इंच का स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है.

Maruti Alto की इंटीरियर में किया जायेंगा बड़ा बदलाव 

हुंकार भरने आ गयी है Maruti की नई चमचमाती Alto लुक और माइलेज ने लगाए 4 चाँद,नई मारुति ऑल्टो का साइज पहले से बड़ा होगा इसलिए इसके केबिन के अंदर भी ज्यादा जगह मिलेगी। एक्सटीरियर की तरह ही नई ऑल्टो के केबिन में भी बड़े बदलाव होंगे। इसमें बिल्कुल नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन होगा। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और अन्य फीचर्स मिलने की संभावना है। 

images 40 1

यह भी पढ़िए: 108MP कैमरा और 7800mAh की पावरफुल बैटरी के साथ,Nokia का ये फोन मार्केट में मचाएगा हड़कम

Maruti Alto की क्या होगी कीमत

इसमें सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग्स और एबीएस मिलता है. Alto K10 एक्स्ट्रा एडिशन की कीमत का फिलहाल ऐलान नहीं किया गया. इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. यह स्टैंडर्ड वेरिएंट (3.99 लाख से शुरू) के मुकाबले थोड़ी महंगी जरूर रहेगी.