25 Kmpl के माइलेज के साथ Maruti XL7 धाकड़ फीचर्स के साथ जल्द देंगी दस्तक

d8915612219eefbe75d2ddc80b84b993

25 Kmpl के माइलेज के साथ Maruti XL7 धाकड़ फीचर्स के साथ जल्द देंगी दस्तक जानिए प्राइसलुक और स्पेस में Innova से 10 कदम आगे। Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में एक नई एसयूवी XL7 पेश की है। यह कार Ertiga MPV पर आधारित है लेकिन पूरी तरह से अलग लुक और फीचर्स के साथ आती है। क्या होगा खास मारुति सुजुकी XL7 में आइए जानते हे।


25 Kmpl के माइलेज के साथ Maruti XL7 धाकड़ फीचर्स के साथ जल्द देंगी दस्तक

Read Also: Yamaha का मार्केट ख़त्म कर देगा Pulsar N250 का किलर मॉडल,शक्तिशाली इंजन और लाजवाब फीचर्स के साथ देखिये कीमत

Maruti Suzuki XL7 के सेफ्टी फीचर्स

इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो मारुती सुजुकी XL7 कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है, जिसमें डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियरव्यू कैमरा और हिल होल्ड कंट्रोल शामिल हैं। कार में ड्राइवर और सह-चालक के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक इंजन इम्मोबिलाइज़र भी है। मारुती सुजुकी XL7 एक प्रीमियम 3-पंक्ति SUV है जो कई नई विशेषताओं और स्पेशल फीचर्स के साथ आती है जो इसे एक दमदार और आरामदायक पारिवारिक कार की तलाश करने वाले खरीदारों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है।

25 Kmpl के माइलेज के साथ Maruti XL7 धाकड़ फीचर्स के साथ जल्द देंगी दस्तक

Maruti Suzuki XL7 के फीचर्स

 Maruti Suzuki के इस गाड़ी के फीचर्स की बात की जाये तो Maruti Suzuki XL7 का केबिन बड़ा और अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है, जिसमें पेसेंजर की तीनों पंक्तियों के लिए पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम है। कार में 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले दोनों के अनुकूल है। XL7 में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और एक पुश-बटन स्टार्ट भी है। टॉप-ऑफ-द-लाइन जेटा और अल्फा वेरिएंट चमड़े से लिपटे स्टीयरिंग व्हील और चमड़े के असबाब के साथ आते हैं।

Maruti Suzuki XL7 का पॉवरफुल इंजन

दोस्तो इसके पावर फूल इंजन की बात करे तो Maruti Suzuki XL7 में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन है जो 103 bhp और 138 Nm का टार्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। यह कार मारुति सुजुकी की SHVS (सुजुकी द्वारा स्मार्ट हाइब्रिड वाहन) तकनीक के साथ भी आती है

Maruti Suzuki XL7 का माइलेज

माइलेज की बात की जाये तो बेहतर ईंधन की खपत को कम करने के लिए दोहरी बैटरी प्रणाली का उपयोग करती है। एक्सएल7 की मैनुअल वेरिएंट के लिए 20.01 किमी/लीटर (संभावित) और दूसरे वेरिएंट मे 17.99 किमी/लीटर का माइलेज है।

डिजाइन और लुक केसा रहेगा 

इसकी डिजाइन और नए लुक की बात किजाये तो Xl7 का बाहरी डिजाइन सबसे पहले लोगो को अपनी और आकर्षित करता है। यह एक बोल्ड और आक्रामक फ्रंट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलाइट्स और एक मस्कुलर बम्पर के साथ आता है। कार में स्किड प्लेट, रूफ रेल्स और डायमंड-कट अलॉय व्हील भी हैं, जो इसे स्पोर्टी और प्रीमियम लुक देते हैं। XL7 का पिछला डिज़ाइन भी काफी दमदार था जिसमें एक तेज दिखने वाली एलईडी टेललाइट है जो कार की पूरी चौड़ाई तक फैली हुई है।