Maruti:मारुति की यह छोटी कार देती है एसयूवी को टक्कर और दमदार माइलेज के साथ लाखों दिलों पर राज करती है

Untitled design 2023 03 18T114923 278

Maruti:मारुति की यह छोटी कार देती है एसयूवी को टक्कर और दमदार माइलेज के साथ लाखों दिलों पर राज करती है मारुति की यह छोटी कार एसयूवी देती है और दमदार माइलेज के साथ लाखों दिलों पर राज करती है। भारतीय बाजार में एसयूवी की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। भारत में इसकी रौनक ही अलग है। ऊंचाई, अधिक जगह और बड़े इंजन के कारण पसंद किया गया। अगर आप भी अपने लिए एक दमदार SUV लेने का प्लान कर रहे हैं, वो भी कम बजट में तो आज हम आपके लिए ऐसी ही एक कार की जानकारी लेकर आए हैं.


Maruti

इस कार की कीमत हैचबैक के बराबर है, लेकिन यह एसयूवी का मजा देती है। आज हम आपको जिस कार के बारे में बताने जा रहे हैं वह देश की सबसे बड़ी डीलरशिप मारुति सुजुकी की मारुति इग्निस है। आपको बता दें कि कंपनी इग्निस को अपनी सबसे छोटी एसयूवी बताती है।

मारुति सुजुकी इग्निस का लुक प्रीमियम है
इस कार के अंदर 5 लोगों के बैठने की अच्छी जगह है। इसमें 180 मिमी का उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस, 260 लीटर का बूट स्पेस और शानदार प्रीमियम लुक भी मिलता है। वहीं, यह भी मारुति नेक्सा के जरिए बिकने वाली एक प्रीमियम कार है।

मारुति सुजुकी इग्निस कीमत और इंजन
नई मारुति सुजुकी इग्निस को भारतीय बाजार में 27 जनवरी को लॉन्च किया गया था। आपको बता दें कि इग्निस की कीमत 6.90 लाख रुपये से शुरू होती है। इसे चार वेरिएंट में पेश किया गया था जिसमें सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा उपलब्ध हैं। Maruti Ignis में 1.2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 82 bhp की पावर और 113 Nm का टार्क जनरेट करता है। इसका इंजन पांच-स्पीड एएमटी मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। अब इसके इंजन को आरडीई और बीएस6 फेज-2 एमिशन नॉर्म्स को पूरा करने के लिए अपडेट किया गया है।

Maruti:मारुति की यह छोटी कार देती है एसयूवी को टक्कर और दमदार माइलेज के साथ लाखों दिलों पर राज करती है

मारुति सुजुकी इग्निस के फीचर्स और डिजाइन
इस कार के फीचर्स और डिजाइन की बात करें तो इग्निस में 4 क्रोम इंसर्ट्स के साथ यू-शेप्ड ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, कंट्रास्ट गार्ड, ब्लैक्ड-आउट 15-इंच अलॉय व्हील, रूफ रेल्स, एंटीना, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर कैन है। देखा गया। अंदर, कार में डुअल-टोन थीम, 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग व्हील कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो-फोल्डिंग ओआरवीएम और 60:40 स्प्लिट रियर सीटें मिलती हैं। वहीं, नए मॉडल में कई सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।