भारत में जोर-शोर बढ़ रही ‘बेवफाई’ , बेवफा बीवियों का अड्डा बना यह शहर, सबसे ज्यादा इन शहरों के लोग शामिल

Untitled 46

भारत में जोर-शोर बढ़ रही ‘बेवफाई’ , बेवफा बीवियों का अड्डा बना यह शहर, सबसे ज्यादा इन शहरों के लोग शामिल। आप Tinder, Aisle और Bumble जैसे डेटिंग ऐप्स के बारे में तो जानते है होंगे। ये डेटिंग ऐप्स 21वीं सदी में लड़के-लड़कियों से मिलने का एक तरीका है, जिसमें परिवार शामिल नहीं है। इसमें सीधे लड़का या लड़की एक-दूसरे की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं तो रिश्ता लंबे समय तक चलता है, नहीं तो वह फीलिंग बनकर रह जाता है।


जोर-शोर से भारत में हो रहा इसका इस्तेमाल

यहां गौर करने वाली बात यह है कि एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो शादीशुदा लोगों के लिए ही बना है। इस ऐप के जरिये शादीशुदा मर्द या औरत अपने लिए दूसरा पार्टनर खोज सकते हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि इसका इस्तेमाल भारत में भी जोर-शोर से हो रहा है।

नाखुश लोगों को जोड़ने के लिए बनाया गया है ये ऐप

भारत में जोर-शोर बढ़ रही ‘बेवफाई’ , बेवफा बीवियों का अड्डा बना यह शहर, सबसे ज्यादा इन शहरों के लोग शामिल। अभी तक डेटिंग ऐप्स को पूरा सपोर्ट युवाओं का ही मिला है उनके माता-पिता का नहीं। Gleeden नाम का एक ऐप भी चल रहा है जिसके यूजर्स ऐसे शादीशुदा लोग हैं, जो अपने पति या पत्नी से खुश नहीं हैं और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करने को तैयार हैं। यह डेटिंग ऐप शादी में नाखुश लोगों को जोड़ने के लिए बनाया गया ऐप है।

यह भी पढ़े :- Bold सीन से भरी पड़ी हैं ये आपकी हालत खराब कर देने वाली 5 Web Series, देखते ही बन जायेगा आपका….

20 लाख भारतीय कर रहे इसका इस्तेमाल

आज इस फ्रेंच एक्स्ट्रामैरिटल डेटिंग ऐप Gleeden के कुल 10 मिलियन यूजर्स हैं। इसमें से 20 फीसदी यूजर्स भारतीय हैं, यानी कुल 1 करोड़ नाखुश शादीशुदा लोगों में से 20 लाख लोग भारतीय हैं। कंपनी का कहना है कि सितंबर 2022 से अब तक ग्लीडेन ऐप के यूजर्स में करीब 11 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इसका मतलब है कि भारतीयों के बीच विवाहेतर डेटिंग ऐप्स की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है।

सबसे ज्यादा इन शहरों के लोग शामिल

ग्लीडेन (GLEEDEN) के 66 फीसदी यूजर्स टियर-1 यानी दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता जैसे बड़े शहरों से हैं। इतना ही नहीं, 34 फीसदी यूजर्स टियर-2 या टियर-3 शहरों यानी मेरठ, लखनऊ, भोपाल, हैदराबाद और नागपुर जैसे छोटे शहरों से भी हैं।इस ऐप के यूजर्स में कामकाजी लोग ज्यादा हैं। इसमें डॉक्टर, इंजीनियर, मैनेजर जैसे प्रोफाइल वाले लोग भी हैं। हैरानी की बात यह है कि बड़ी संख्या में यूजर्स में घरेलू काम करने वाली महिलाएं भी हैं। तो इन आंकड़ों को देखकर आप समझ ही गए होंगे कि एक्स्ट्रामैरिटल डेटिंग ऐप भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय है। यकीनन ये यूजर्स वही लोग हैं जो अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं हैं।

इस ऐप को शादीशुदा महिलाओं के लिए तैयार किया है

यह ऐप अपनी मार्केटिंग में कहता है कि इसे महिलाओं ने सिर्फ शादीशुदा महिलाओं के लिए तैयार किया है। इस ऐप को शादीशुदा महिलाओं के एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग को ध्यान में रखकर बनाया गया था, लेकिन साल 2019 में इस कंपनी के एक सर्वे में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। हो सकता है कि अब हम आपको जो बताने जा रहे हैं उससे बहुत से लोग सहमत न हों। लेकिन इस ऐप द्वारा जारी किए गए सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक बड़ी संख्या में शादीशुदा महिलाएं अपने पार्टनर को धोखा देती हैं। Gleeden ऐप ने अपने यूजर्स से कुछ सवाल पूछे थे जिसके आधार पर उसने एक रिपोर्ट तैयार की। इसके मुताबिक पति को धोखा देने में बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता की महिलाएं सबसे आगे हैं।

यह भी पढ़े :- 21 साल की एक्ट्रेस ने फिर चलाया अदाओं का जादू, जींस के बटन खोल शेयर की तस्वीरें , देखें किलर लुक

‘बोरियत’ की वजह से धोका दे रही विवाहित महिलाए

भारत में जोर-शोर बढ़ रही ‘बेवफाई’ , बेवफा बीवियों का अड्डा बना यह शहर, सबसे ज्यादा इन शहरों के लोग शामिल। ‘बोरियत’ की वजह से धोका दे रही विवाहित महिलाए सर्वे में शामिल 77 फीसदी विवाहित महिलाओं के मुताबिक शादी के बाद अपने पति को धोखा देने की पहल के पीछे की वजह ‘बोरियत’ है. 31 प्रतिशत विवाहित महिलाओं ने स्वीकार किया कि उनके विवाहेतर संबंध ज्यादातर उन पुरुषों के साथ थे जिन्हें वे जानती थीं। सर्वे में यह भी सामने आया कि 52 फीसदी महिलाएं और 57 फीसदी पुरुष अपने पार्टनर को धोखा देते हैं।