United Kingdom में जल्द होगी भारतीय नर्सों की भर्ती, 900 नर्सो को मिलेगा विदेश में नौकरी करने का सुनहरा मौका

Untitled 42

Nurse shortages in United Kingdom: United Kingdom में जल्द होगी भारतीय नर्सों की भर्ती, 900 नर्सो को मिलेगा विदेश में नौकरी करने का सुनहरा मौका। United Kingdom में वेल्स के एक स्थानीय स्वास्थ्य बोर्ड ने अपने कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिए अगले चार वर्षों में विदेशों से लगभग 900 नर्सों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है। इनमें से कई नर्सें केरल से आती हैं। बीबीसी की ‘लोकल डेमोक्रेसी रिपोर्टिंग सर्विस’ के अनुसार, राज्य द्वारा वित्त पोषित राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा वेल्स के स्वानसी बे यूनिवर्सिटी हेल्थ बोर्ड को चालू वित्त वर्ष में कुल 350 विदेशी नर्सें मिलेंगी, जो मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क हैकेट द्वारा अनुमोदन के अधीन होंगी।


ये भी पढ़े- PGT में 3120 पदों पर शिक्षकों के लिए निकली बम्पर भर्ती, चयनित उम्मीदवारों को मिलेगी 47,600-1,51,100 रुपये सैलरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक United Kingdom में जल्द होने वाली भारतीय नर्सों की भर्ती

image 226

साल 2023-24 में 350 विदेशी नर्सों को नियुक्त करने के लिए लगभग 4.7 मिलियन पाउंड की लागत आने की उम्मीद है, जिससे एजेंसी और नर्सिंग बैंक की लागत में 1.5 मिलियन पाउंड की बचत होगी। स्वानसी बे हेल्थ बोर्ड में नर्सिंग और रोगी अनुभव के निदेशक गैरेथ हॉवेल्स ने कहा कि विदेशी भर्ती “वास्तव में अनुभवी कर्मचारियों की तत्कालता” प्रदान करती है। रिपोर्ट के अनुसार, विदेशी नर्सों को 27,055 पाउंड के शुरुआती वेतन के साथ एक बैंड 5 अनुबंध की पेशकश की जाती है, लेकिन शुरुआत में उन्हें अपना यूके पंजीकरण पूरा करने तक एक बैंड 4 कम वेतन मिलता है।

United Kingdom में भारतीय नर्सों की होगी भर्ती

image 227

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बोर्ड बैठक में बताया गया कि स्वास्थ्य बोर्ड द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें वेल्स के स्वानसी और नेथ पोर्ट टैलबोट क्षेत्र शामिल हैं, और वेल्स सरकार अधिक घरेलू कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने और बनाए रखने के लिए है। स्वास्थ्य बोर्ड लगभग 4,200 नर्सों और दाइयों को नियुक्त करता है, रिपोर्ट में कहा गया है कि “1,322 नर्सें और दाइयां वर्तमान में 51 वर्ष से अधिक उम्र की हैं जो बहुत जल्द या अगले कुछ वर्षों में सेवानिवृत्त हो सकती हैं”।

ये भी पढ़े- MP Patwari Exam Questions 2023: MP पटवारी परीक्षा में पूछे जा रहे है इस प्रकार के प्रश्न, यहाँ देखे

इंडिया के अलावा इन देशो से भी होगी नर्सों की भर्ती

image 229

स्वास्थ्य बोर्ड ने ‘लोकल डेमोक्रेसी रिपोर्टिंग सर्विस’ को बताया कि उसने भारत के अलावा फिलीपींस, अफ्रीका और कैरेबियाई देशों से भर्ती की है। विदेशी श्रेणी में यूरोपीय संघ (ईयू) की नर्सें भी शामिल हैं, लेकिन स्वास्थ्य बोर्ड ने कहा कि उसे “बहुत कम” यूरोपीय संघ के आवेदन मिले हैं।

इस बारे में जल्द होगी बैठक

वेस्ट यॉर्कशायर इंटीग्रेटेड केयर सिस्टम (WYICS) टीम ने हाल ही में ओवरसीज डेवलपमेंट एंड एम्प्लॉयमेंट प्रमोशन कंसल्टेंट्स (ODEPC), तिरुवनंतपुरम स्थित राज्य सरकार के उपक्रम और केरल की कौशल परिषद के सहयोग से केरल में मंत्रियों के साथ कार्यबल से संबंधित बैठकें कीं।

<p>The post United Kingdom में जल्द होगी भारतीय नर्सों की भर्ती, 900 नर्सो को मिलेगा विदेश में नौकरी करने का सुनहरा मौका first appeared on Gramin Media.</p>