छिपकली से हो परेशान! तो आजमाए यह उपाय, कभी नहीं आएगी आपके घर में छिपकली

Untitled 163

छिपकली से हो परेशान! तो आजमाए यह उपाय, कभी नहीं आएगी आपके घर में छिपकली। आये दिन घर पर कोई न कोई समस्या आ जाती है जैसे छिपकली। अक्सर लोग घर में छिपकली के आतंक से काफी ज्यादा परेशान रहते है। तो आज हम, आपके लिए लेकर आये है एक तरीका जिसे अपनाने के बाद ज़िन्दगी में कभी आपके घर नहीं आएगी छिपकली। आइये जानते है क्या है वह उपाय।


ये भी पढ़े- AC और कूलर छोड़े! आ गयी AC Bed Sheet, बेड पर बिछते ही हो जाती है बर्फ जैसी ठंडी, कीमत मात्र 699 रुपए

छिपकली भगाने के लिए किये होंगे आपने कई सारे उपाय

सभी के घरो में छिपकली का कहर रहता ही है और सभी लोगो ने छिपकलियों को भगाने के और कई तरीके अपनाए होंगे जिसमें आपने मोर पंख का भी तरीका अपनाया होगा लेकिन आपने देखा है कि इस तरीके से भी छिपकली नहीं भागते हैं तो आज हम आपको बेहद ही असरदार तरीका बताने वाले हैं जिसे देखकर छिपकली की रूह कांप जाएगी।

image 765

छिपकली से छुटकारा पाने के लिए अपनाये ये तरीके

अगर आप भी पूरी तरह से छिपकली से छुटकारा पाना चाहते हो तो ऐसे भरोसेमंद तरीके अपनाकर ही आप अपने घर के छिपकलियों से निजात पा सकते हैं तो एक बार छिपकलियों को भगाने का यह असरदार तरीका जरूर अपनाएं और छिपकलियों से से आसानी से निजात पाएं।

जानिए पहला देसी उपाय

image 766

अगर आप सबसे पहले देसी उपाय की बात करे तो इसमें आपको 1 लीटर पानी में काली मिर्च का पाउडर बनाकर तैयार कर लेना है उसके बाद इस घोल को आपको एक स्प्रे बोतल में भर लेना है और 1 सप्ताह तक रोजाना आपको इसे दीवारों पर छिड़कना है इससे छिपकली या दूर रहेंगे।

जानिए दूसरा उपाय

अगर आप चाहे तो घर में प्याज और लहसुन का पेस्ट बनाकर इसका रस निकालकर पानी में मिक्स करके इसका घोल बना लें और इस गोल को भी आप स्प्रे बोतल में भर के 7 दिन तक सड़कें इससे भी छिपकली आसानी से दुम दबाकर घर से दूर भाग जाएंगे।

ये भी पढ़े- शख्स ने जुगाड़ से Thar के बोनट को बना दिया TV स्टैंड, खुद अचम्भे में पड़ गए आनंद महिंद्रा जी

image 767

जानिए छिपकली भगाने वाले स्प्रे के बारे में

इसके अलावा अगर हम छिपकली भगाने के स्प्रे के बारे में बात करें तो ई-कॉमर्स वेबसाइट के ऊपर छिपकली को भगाने के लिए कीटनाशक स्प्रे बनाए गए हैं अगर आप चाहें तो हम आपको यहां पर कुछ स्प्रे के बारे में बताने वाले हैं आप इन्हें भी ट्राई कर सकते हैं जिससे आपके घर की छिपकली या आसानी से भाग जाएंगे।

<p>The post छिपकली से हो परेशान! तो आजमाए यह उपाय, कभी नहीं आएगी आपके घर में छिपकली first appeared on Gramin Media.</p>