इस शख्स ने बाल धोने का लगाया गजब का जुगाड़, वीडियो देख आप भी हो जाओगे हैरान

Untitled 112

Desi Jugaad Viral Video: इस शख्स ने बाल धोने का लगाया गजब का जुगाड़, वीडियो देख आप भी हो जाओगे हैरान। आज के ज़माने में जुगाड़ काफी लोगो की ज़िन्दगी में फिट हो चूका है जो वह हर दिन किसी न किसी काम में करता है। भारत में तो जुगाड़ू लोगो की कमी है नहीं एक ऐसा ही वीडियो हम आपके लिए लेकर आये है जिसमे एक शख्स ने गजब का जुगाड़ लगाया। आइये जानते है उस जुगाड़ के बारे में पढ़े पूरा लेख….


ये भी पढ़े- भारत के ऐसे जुगाड़ जो भारतीयों का सीना गर्व से चौड़ा कर देंगे, आप बोलोगे ये है असली जुगाड़!

सोशल मीडिया पर जुगाड़ वाले वीडियो काफी वायरल होते है

भारत में अक्सर काफी जगह जुगाड़ का प्रयोग काम को आसान करने के लिए करते है। वह टूटी फूटी सड़ी पीटी चीज से वह कुछ न कुछ जुगाड़ बना लेते है। यहाँ के लोग चाहें तो जुगाड़ से एक कार को हेलीकॉप्टर भी बना सकते हैं. सोशल मीडिया पर इससे जुड़े तमाम वीडियोज अक्सर वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखने के बाद कभी-कभी काफी हैरानी भी होती है. आजकल ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने अपने बालों को धोने के लिए जो जुगाड़ अपनाया है, वो बड़ा ही गजब है.

शख्स ने बाल धोने का लगाया गजब का जुगाड़

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है, इस वीडियो में एक शख्स अपने बालों में साबुन या शायद शैंपू लगा रहा है और उसकी पीठ पर एक बड़ा ही डब्बा बंधा हुआ है, जिसमें पानी है. शैंपू लगाने के बाद वह जैसे ही थोड़ा सा आगे ही ओर झुकता है, डब्बे से पानी सीधे उसके सिर पर ही गिरने लगता है और वो आराम से उससे अपने बालों को धो लेता है. उसका ये अनोखा जुगाड़ बड़ा ही इनोवेटिव और काम का है. आपको भी कभी अपने बाल धोने हों तो इस जुगाड़ का इस्तेमाल कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि यह जुगाड़ सस्ता, मजबूत और टिकाऊ है.

इस शख्स ने बाल धोने का लगाया गजब का जुगाड़, वीडियो देख आप भी हो जाओगे हैरान

सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है यह वीडियो

इस मजेदार और शानदार जुगाड़ वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @RBalwani नाम की आईडी से शेयर किया गया है. महज 30 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 16 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.

ये भी पढ़े- जुगाड़ के मामलो में भारतीयों का कोई मुकाबला नहीं! यह फोटो देख आपकी भी आंखें रह जाएगी खुली की खुली

वीडियो पर आ रहे है ढेरो मजेदार कमैंट्स

कोई कह रहा है कि ‘मुझे ये जुगाड़ बहुत पसंद आया’, तो कोई कह रहा है कि ‘ये शानदार जुगाड़ है’. वहीं, एक यूजर ने लिखा है कि ‘यह पानी बचाने का सही तरीका है. बाल धोने के बाद उस पानी को टॉयलेट साफ करने में इस्तेमाल किया जा सकता है’.

<p>The post इस शख्स ने बाल धोने का लगाया गजब का जुगाड़, वीडियो देख आप भी हो जाओगे हैरान first appeared on Gramin Media.</p>