Yamaha RX100:नई यामाहा आरएक्स 100 जल्द ही बुलेट और जावा की आंखों में धूल झोंकने के लिए बाजार में उतरेगी, एक शक्तिशाली इंजन के साथ ऑटोमोटिव क्षेत्र में सनसनी पैदा करेगी।

mqdefault 2

Yamaha RX100:नई यामाहा आरएक्स 100 जल्द ही बुलेट और जावा की आंखों में धूल झोंकने के लिए बाजार में उतरेगी, एक शक्तिशाली इंजन के साथ ऑटोमोटिव क्षेत्र में सनसनी पैदा करेगी। नई यामाहा आरएक्स 100 जल्द ही बुलेट और जावा की आंखों में धूल झोंकने के लिए बाजार में उतरेगी, यह लंबी शीर्ष सुविधाओं और एक शक्तिशाली इंजन के साथ ऑटोमोटिव क्षेत्र में सनसनी पैदा करेगी। एक समय था जब RX100 युवाओं की जान हुआ करती थी. यामाहा आरएक्स 100 में बॉल बाइक से ज्यादा पागलपन था। हर कोई चाहता था कि सिर्फ इसी बाइक की जरूरत हो, नहीं तो जरूरत ही नहीं है। यह बाइक नहीं रुकती तो स्प्लेंडर क्या है, शायद ही किसी दूसरी मोटरसाइकिल पर लोगों का ध्यान जाता हो।


Yamaha RX100

यंग हार्टथ्रोब यामाहा आरएक्स 100
यंग हार्टथ्रोब यामाहा आरएक्स 100 जापानी बाइक निर्माता यामाहा अपने 4 दशक पुराने मॉडल को एक नए अवतार में पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। 1985 में पहली बार आई Yamaha RX100 को भी भारतीय युवाओं ने खूब पसंद किया और कंपनी इस मॉडल को नए लुक और स्टाइल में पेश करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी रेट्रो डिजाइन की इस बाइक को बिल्कुल नए अवतार में पेश करने की योजना बना रही है.

Yamaha Rx 100 भारतीयों की पहली पसंद है
RX100 भारत में सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल है, इसकी गति, सेंसर और रेट्रो डिजाइन के साथ, बैन ने बहुत ही कम समय में युवाओं के दिलों में जगह बना ली है। यह कई बॉलीवुड फिल्मों में कई अभिनेताओं के साथ नजर आ चुकी हैं। हालांकि, बाद में 1996 में कड़े उत्सर्जन मानकों के कारण बाइक का उत्पादन बंद करना पड़ा। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे आज भी सड़कों पर देखा जा सकता है। बहुत से लोग इसे संशोधित और उपयोग करते हैं

Yamaha RX100 को नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा
नई यामाहा बाइक नए प्लेटफॉर्म पर बनेगी और इसमें नया सस्पेंशन सिस्टम भी मिलेगा। हम पहले से ही जानते हैं कि बाइक में वायर व्हील्स, टेलिस्कोपिक फोर्क्स से फ्रंट सस्पेंशन और डुअल शॉक एब्जॉर्बर से रियर सस्पेंशन मिलेगा। संभव है कि बाइक के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक होगा।

यामाहा RX100 में शक्तिशाली इंजन
जब हम शक्तिशाली यामाहा आरएक्स 100 इंजन, शानदार यामाहा आरएक्स 100 इंजन के बारे में बात करते हैं, तो मैं आपको बता दूंगा कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि कौन सा इंजन दिया जा सकता है। यामाहा में अभी 125cc, 150cc और 250cc इंजन हैं, इनमें से किसी भी इंजन के इस्तेमाल की उम्मीद है। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि 125cc या 150cc इंजन का उपयोग किया जाएगा।

Yamaha RX100 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट
यामाहा आरएक्स100 का नया अपडेटेड संस्करण, नई यामाहा, एक बड़े और अधिक शक्तिशाली फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगा, जबकि विश्वसनीय यात्रा की तलाश कर रहे ग्राहकों के लिए बाइक को एक छोटे इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है। बाइक में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल जैसे नए फीचर भी मिल सकते हैं।

Yamaha RX100:नई यामाहा आरएक्स 100 जल्द ही बुलेट और जावा की आंखों में धूल झोंकने के लिए बाजार में उतरेगी, एक शक्तिशाली इंजन के साथ ऑटोमोटिव क्षेत्र में सनसनी पैदा करेगी।

यामाहा आरएक्स100 की कीमत
New Yamaha RX100 Price, New RX100 Price की बात करें तो Yamaha ने अभी यह नहीं बताया है कि नई RX100 को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, हालाँकि कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे 2023 के अंत या 2024 में लॉन्च करेगी। इसे सड़क पर ले जाया जा सकता है। देश में सबसे सस्ती यामाहा मोटरसाइकिलों में से एक की कीमत 1.25 से 1.5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।