Yamaha RX100 Return: भारत में साल 1980 से लेकर 2000 के दौर में एक बाइक काफी पॉपुलर हुई थी,जिस बाइक की हम बात कर रहे हैं इसका नाम Yamaha RX100 है। जितनी कामयाबी इस बाइक को मिली उतनी शायद ही उस दौर किसी और को मिली होगी। बाइक में 2 स्ट्रॉक इंजन लगा था जोकि अपनी आवाज़ और परफॉरमेंस के दम पर यूथ को खूब लुभाने में भी सफल होता था। वैसे बाइक में बहुत ज्यादा फीचर्स देखने को नहीं मिलते थे। लेकिन समय के साथ इसके इंजन को अपग्रेड कर पाने के चलते कंपनी को इसे बंद करना पड़ा। कई फिल्मों में भी देखा जा चुका है। लेकिन अब भारत में Yamaha RX100 नए अवतार में फिर आ रही है । इसकी लॉन्चिंग के संकेत कंपनी के चेयरमैन ने दी है।

Yamaha RX100 फिर भारत में आ सकती है और इस बात की जानकारी यामाहा इंडिया के चेयरमैन इशिन चिहाना ने दी है। उन्होंने बताया है कि कंपनी इसी नाम को कंटीन्यू करेगी। कंपनी एक बार फिर ने अपनी पुरानी लोकप्रियता को हासिल करना चाहती है, जिसके लिए इस मॉडल का चुनाव किया है। नया मॉडल नए इंजन के साथ वापसी करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक को एक बड़े और पावरफुल इंजन के साथ लायेया जा सकता है।

 

खबर यह है कि यामाहा नए मॉडल में 150cc से लेकर 250cc तक का इंजन दे सकती हैं। जबकि अन्य रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि बाइक में 300cc का इंजन मिलेगा है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत भी ज्याद होगी और यह एक लाख रुपये के ऊपर लॉन्च हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *