1500878 petrol pump 1123
आमतौर पर बाइक चलाने वाले लोग पेट्रोल ( Petrol ) खत्म होने से पहले ही इसे भरवा लेते हैं। लेकिन कई बार फ्यूल इंडिकेटर खराब होने की वजह से आपको पता नहीं चल पाता है कि पेट्रोल कब खत्म हो गया। ऐसे में अगर आपकी बाइक का पेट्रोल किसी सूनसान जगह पर खत्म हो जाए तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। आज हम आपको इसी स्थिति से बचने का तरीका बताने जा रहे हैं।
दरअसल जब बाइक का पेट्रोल खत्म हो जाता है तो जरूरी नहीं कि आपको आसपास कोई पेट्रोल पंप ( petrol pump ) मिल ही जाए। ऐसे में आप कई घंटों तक फंसे रह सकते हैं। लेकिन हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप पेट्रोल ख़त्म होने के बाद आसानी से 2 से 3 किलोमीटर तक अपनी बाइक को चला सकते हैं।
बाइक को जमीन पर लिटाकर : अगर आपको बाइक का पेट्रोल खत्म हो जाए और आसपास कोई पेट्रोल पंप ना हो तो आपको सबसे पहले अपनी बाइक स्टैंड से हटाकर जमीन पर लिटा देनी चाहिए। ऐसा करने से बचा हुआ पेट्रोल नीचे आ जाता है। इसके 5 से 10 मिनट बाद जब आप बाइक स्टार्ट करेंगे तो ये आसानी से चालू हो जाएगी और आप वहां से निकल सकते हैं।
प्रमोटेड कंटेंट
चोक लेकर : आजकल कई बाइक्स में चोक नहीं दिया जाता है लेकिन जिन बाइक्स में चोक लगा होता है उन्हें आप आसानी से पेट्रोल ख़त्म होने के बाद भी स्टार्ट कर सकते हैं और आसानी से ये आपको 2 से 3 किलोमीटर या कई बार इससे ज्यादा दूरी तक भी पहुंचा देती हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *