OnePlus की बत्ती बुझाने आया Vivo का रंगीला स्मार्टफोन, कमाल के फीचर्स और स्मार्ट लुक के साथ अनलिमिटेड स्टोरेज

vivo y100 1676528957 11zon

OnePlus की बत्ती बुझाने आया Vivo का रंगीला स्मार्टफोन, कमाल के फीचर्स और स्मार्ट लुक के साथ अनलिमिटेड स्टोरेज। भारतीय मार्केट में कुछ ही समय पहले Vivo Y100 को लॉन्च किया गया है और इससे कंपनी का गिरगिट फोन बताया जा रहा है। अब इसे गिरगिरट हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि यह फोन धूप में जाते ही अपना रंग बदल देता है। जी हां इसका रंग बदल जाता है और काफी क्लासी ही लगता है। इस फोन में क्या खासियत दी गई है, इस फोन की फीचर्स क्या है इसकी कीमत क्या है, क्या ये फोन आपको पसंद आएगा, अगर आप ये जानना चाहते हैं तो पढ़िए हमारा फुल रिव्यू।


यह भी पढ़े:- घर की पुरानी तिजोरी में रखा ये एक रूपये का नोट बिक रहा है लाखो में, जानिए अप्प पर वेरीफाई करके नोट बेचने का…

Vivo Y100 स्मार्टफोन का डिज़ाइन

Y100 smartphone

सबसे पहले बात करते हैं इसके डिजाइन कि। हमारे पास भी उसका कलर आए हैं वह है ब्लू। यह यूवी रेज के अंदर जाते यानी कि धूप में जाते ही इसका रंग बदल जाता है। इसका डिजाइन मुझे काफी अच्छा लग रहा है थोड़ा-सा बल्कि जरूर लग रहा है लेकिन इसका डिजाइन मुझे काफी पसंद आ रहा है। अगर आपको थोड़े ट्रेंडी लुकिंग डिजाइन पसंद हैं तो आपके भी ये पसंद आ सकता है।

यह भी पढ़े:- Mahindra XUV700 को चूर चूर कर देंगी Toyota Corolla, एडवांस फीचर्स और किलर लुक से नवाबो की बनेंगी पहली पसंद

Vivo Y100 स्मार्टफोन का स्पेसिफिकेशन

high

अब बात करते हैं इसकी डिस्प्ले की। इस फोन में 6.38 इंच का एफएसडी प्लस एमोलेड डिस्पले दिया गया है जिससे फोन की पिक्चर क्वालिटी काफी अच्छी आती है। वीडियो देखने में काफी मजा आएगा। कलर्स और डिटेलिंग भी काफी एक्यूरेट मिलेगी। हां, थोड़ी कमी जरूर दिखाई देगी क्योंकि इसमें 90 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट है। हालांकि, मार्केट में कई ऐसे फोन्स हैं जो इसी कीमत में आते हैं और उनमें 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया गया है। रिफ्रेश रेट कम होने से ही आपको थोड़ी कमी दिखाई देगी। इसके अलावा धूप में जाने पर फोन का डिस्प्ले बहुत ज्यादा क्लियर नहीं दिखाई देगा और ब्राइटनेस को बार-बार एडजेस्ट करना पड़ेगा। इसके अलावा इसकी टच सेंसटिविटी है वह काफी अच्छी है फोन के डिजा।इन की एक और खास बात है कि इसके बैक पैनल पर कोई भी फिंगरप्रिंट नहीं छपता है। फोन थोड़ा-सा स्लिपरी जरूर है लेकिन अगर आप इसे कवर केसा इस्तेमाल करेंगे तो आपको ऐसी कोई प्रॉब्लम नहीं आएगी और यह फोन आपके लिए गुड टू गो बन जाएगा।

Vivo Y100 में मिलेंगी शानदार कैमरा क्वॉलिटी

IMG 20230216 132213842 HDR

Vivo Y100 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका मेन सेंसर 64 मेगापिक्सल का है और बाकी के दोनों 2 मेगापिक्सल के सेंसर है। अगर हम डेलाइट की बात करें तो इस दौरान फोटोज काफी अच्छी ली जा सकती हैं। दिन की रोशनी में आप काफी अच्छी फोटोस ले सकते हैं। इनमें डिटेलिंग और कलर्स काफी अच्छे नजर आएंगे। फोटो क्वालिटी काफी शार्पनेस के साथ आएगी। अगर बात करें लो लो लाइट परफॉर्मेंस की तो इसमें आपको थोड़ी निराशा मिल सकती है। फोटो में डिटेलिंग और कलर्स की कमी दिखाई देगी

अगर 2 मेगापिक्सल लेंस की बात करें तो इससे बहुत ज्यादा अच्छे शॉट तो नहीं लिए जा सकेंगे। बहुत ज्यादा डिटेलिंग नहीं मिलेगी। इसके साथ ही पोट्रेट शॉट्स ठीक-ठाक मिलेंगे। क्लोज अप शॉट्स में थोड़ा बहुत कलर सही दिखाई देगा लेकिन डिटेलिंग बहुत ज्यादा एक्यूरेट नहीं मिलेगी। पोट्रेट मोड की बात करें तो इसमें सबजेक्ट काफी क्लियर दिखाई देगा और बैकग्राउंड भी अच्छे से ब्लर हो जाएगा। सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। डेलाइट में ली गई सेल्फीज काफी अच्छी और नैचुरल आती हैं।

Vivo Y100 परफॉर्मेंस और फीचर्स

IMG 20230208 173629476

अब बात करते हैं मल्टीटास्किंग की इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9063 दिया गया है जो काफी अच्छी तरह काम करता है। मल्टीटास्किंग के मामले में मुझे ये फोन अच्छा लगा। 15 से 20 एप्स बैकग्राउंड में स्मूथली चला सकते हैं। इस दौरान आपको हैंग या लैग इश्यू का सामना नहीं करना पड़ेगा। आप डे टू डे वाले सारे काम आसानी से कर पाएंगे। एक ऐप से दूसरी ऐप पर जंप करना काफी स्मूद है। लेकिन मैं आपको सलाह ये ही दूंगी कि इस फोन पर बहुत ज्यादा हैवी काम न करें। अगर आप बहुत ज्यादा हैवी ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं या फिर फोन पर बहुत ज्यादा लोड डालते हैं तो आपको आगे चलकर इसकी परफॉर्मेंस में कमी दिखाई दे सकती है।

गेमिंग की बात करते हैं। इस फोन पर मैंने रेसिंग जैसे गेम खेले हैं। गेमिंग एक्सपीरियंस भी अच्छा रहा। हां, अगर रिफ्रेश रेट थोड़ा बेहतर होता तो थोड़ा बेहतर हो सकता था। ग्राफिक्स और बेहतर किए जा सकते थे। फोन में जितनी देर भी मैंने गेम खेला स्मूदनेस के मामले में तो बढ़िया रहा। फोन न तो हैंग हुआ और न ही हीट हुआ। लेकिन हम आपको सलाह ये देंगे कि आप बहुत देर तक इस पर गेमिंग न करें।

Vivo Y100 में मिल रही है तगड़ी बैटरी

1161996 479

इस फोन में 4500 एमएएच की बैटरी दी है जिसके साथ 44 वॉट का फ्लैश चार्ज सपोर्ट दिया गया है। 0 से 100 फीसद तक चार्ज होने में करीब 1 घंटे का समय लगता है जो मेरे हिसाब से काफी ज्यादा है। आजकल कई ऐसे फोन्स आ रहे हैं जो 15 से 20 मिनट में फुल चार्ज हो जाते हैं। ऐसे में यह फोन यहां पर निराश करता है। वीवो को भी अपने मिड-रेंज सेगमेंट वाले फोन्स में इस तरह की चार्जिंग क्वालिटी एडेप्ट करनी चाहिए। बैटरी बैकअप की बात करें तो अगर आप इसे एवरेज इस्तेमाल करते हैं तो इसकी बैटरी 1 से सवा दिन तक चल सकती है।

Vivo Y100 मोबाइल की कीमत और अन्य जानकारी

इस फोन की कीमत 24,999 रुपये है। यह इसके 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। 25 हजार से कम में आने वाले इस फोन में कई खासियतें दी गई हैं। फोन की परफॉर्मेंस और बैटरी बैकअप अच्छा है। अगर आपको कैमरा से कोई दिक्कत नहीं है तो आप इसे अपनी बकट लिस्ट में रख सकते हैं। इसके अलावा इस रेंज में कई और फोन्स हैं जो आपको पसंद आ सकते हैं।

Vivo Y100 की जानकारी

<p>The post OnePlus की बत्ती बुझाने आया Vivo का रंगीला स्मार्टफोन, कमाल के फीचर्स और स्मार्ट लुक के साथ अनलिमिटेड स्टोरेज first appeared on Gramin Media.</p>